DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलमाड़ी का करीबी सीवीसी जांच के घेरे में

कलमाड़ी का करीबी सीवीसी जांच के घेरे में

केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) राष्ट्रमंडल खेलों के एक शीर्ष अधिकारी द्वारा कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये एकत्रित करने से संबंधित शिकायत की जांच कर रहा है। यह अधिकारी आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी का बेहद करीबी था।

सीवीसी ने आरटीआई के जवाब में कहा है कि वह पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) वीके गौतम से संबंधित शिकायतों की जांच भी कर रहा है। सीवीसी खेलों से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं में वित्तीय अनियमितताओं की कुल 22 शिकायतों की जांच कर रहा है।

आयोजन समिति के सूत्रों के अनुसार 1987 बैच के आईएएस अधिकारी गौतम ने अपने खिलाड़ी वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतों के बाद समिति से इस्तीफा दे दिया था। कलमाड़ी के करीबी समझे जाने वाला यह अधिकारी प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं था।

सीवीसी ने आयोजन समिति के अधिकारियों और पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायतों के बारे पूछे जाने पर बताया कि इस मसले पर अब भी जांच चल रही है, इसलिए अभी तक जिम्मेदारी तय नहीं की गई है। सीवीसी ने बताया कि जिन परियोजनाओं की जांच चल रही है उनमें से छह खेल मंत्रालय, चार दिल्ली विकास प्राधिकरण, तीन आयोजन समिति, दो-दो दिल्ली नगर निगम, केंद्रीय सार्वजनिक निर्माण विभाग और दिल्ली सरकार के अधीन थे। इसके अलावा वाणिज्य विभाग, भारतीय मौसम विभाग और नई दिल्ली नगरपालिका के अधीन भी एक-एक परियोजना थी जिसकी जांच चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कलमाड़ी का करीबी सीवीसी जांच के घेरे में