DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोज़नियाकी की तोसूर से सनसनीखेज हार,ज्वोनारेवा, क्लिस्टर्स जीतीं

वोज़नियाकी की तोसूर से सनसनीखेज हार,ज्वोनारेवा, क्लिस्टर्स जीतीं

ऑस्ट्रेलिया की सामंता तोसूर ने सनसनीखेज उलटफेर करते हुए विश्व नंबर एक डेनमार्क की कैरोलिन वोजनियाकी को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर दोहा डब्ल्यूटीए टेनिस चैंपियनशिप में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली वहीं विश्व नंबर दो रूस की वेरा ज्वोनारेवा और बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स ने भी ग्रुप मैचों में जीत के साथ अपना अभियान जारी रखा है।
 
खलीफा स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स में खेले गए ग्रुप मुकाबले में तोसूर ने तेज रफ्तार शाट्स की झड़ी लगाते हुए वोजनियाकी को संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया। डेनिश खिलाड़ी को अपनी अपनी शीर्ष विश्व रैंकिंग सुरक्षित रखने के लिए दोहा में कम से कम एक और जीत दर्ज करनी होगी।
 
तोसूर ने यहां मंगलवार को फ्रेंच ओपन विजेता इटली की फ्रांसिस्का शियावोन को लगातार सेटों में हराकर अपना अभियान शुरू किया था और बुधवार को एक बार फिर गजब का खेल दिखाते हुए वोजनियाकी पर लगातार सेटों में जीत दर्ज की।
 
वोजनियाकी पहले सेट में पिछड़ने के बाद दूसरे सेट में बेहद हमाश दिखीं और इसका असर उनके खेल पर भी दिखा। तोसूर ने दूसरे सेट में जल्द ही 3-1 की बढ़त बना ली। हालांकि एक समय उनकी गलती के कारण फासला 5-3 हो गया था लेकिन जल्द उन्होंने खुद पर नियंत्रण पाते हुए अंतर 6-3 करके सेट और मैच अपने नाम कर लिया।
 
विश्व नंबर एक की कुर्सी पर नजर गडाए ज्वोनारेवा ने 45.5 लाख डॉलर ईनामी राशि वाली इस प्रतियोगिता के एक अन्य संघर्षपूर्ण मुकाबले में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को लगातार सेटों में 7-6, 6-4 से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। पहले सेट का फैसला टाइब्रेक से होने के बाद दूसरे सेट में भी अजारेंका अच्छा प्रतिरोध दिखा रही थीं लेकिन ऐन मौके पर ज्वोनारेवा ने निर्णायक बढ़त के साथ सेट और मैच पर अपना नाम दर्ज कर दिया।
 
बेल्जियम की किम क्स्टिर्स ने सर्बिया की एलेना यांकोविच को लगातार सेटों में 6-2, 6-3 से रौंदकर अपना अभियान आगे बढ़ाया। यांकोविच की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है। मंगलवार को उन्हें ज्वोनारेवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वोज़नियाकी की तोसूर से सनसनीखेज हार,ज्वोनारेवा, क्लिस्टर्स जीतीं