DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों ने किया मंडी में हंगामा

गढ़ रोड स्थित नई मंडी में धान की खरीद के मूल्य को लेकर किसानों ने जमकर हंगामा किया, हंगामे के कारण तीन घंटे मंडी का कामकाज ठप रहा। बाद में व्यापारी नेताओं ने किसानों को समझा-बुझाकर शांत कराया।
नई मंडी में धान की खरीददारी शुरू हो चुकी है। बुधवार को भी काफी किसान धान बेचने पहुंचे वहां उन्होंने धान के मूल्य के बारे में पूछा तो व्यापारियों ने मंगलवार को हुई खरीद से कम रेट बता दिए। इस पर कुछ किसान भड़क गए। किसान से दो व्यापारी के कर्मचारियों ने अभद्र व्यवहार कर दिया जिससे हाथापाई तक हो गई। इसके बाद किसान भड़क गए और हंगामा तेज कर दिया। किसान राजवीर ने बताया कि मंगलवार को 15 सौ से ज्यादा का भाव रखा था, लेकिन बुधवार को व्यापारियों ने अचानक रेट घटा दिए जो गलत है। किसान इसी बात पर भड़क रहे हैं। इसी हंगामे के दौरान दो व्यापारियों के कर्मचारियों ने दो किसानों से बदसलूकी व हाथापाई कर दी, जिससे कुछ लोगों ने शांत कराया।
इसके बाद किसानों का हंगामा बढ़ गया करीब ढाई घंटे तक हंगामा रहा। सूचना पर पुलिस व व्यापारी नेता पहुंचे। इन्होंने किसानों को समझाया और खरीददारी शुरू कराई। तीन घंटे तक मंडी से काम ठप रहा। व्यापारी नेता टुक्कीराम गर्ग ने बताया कि धान का रेट बदलता रहता है। शुरू में 1250 रुपए रेट खुला फिर रेट 1515 तक पहुंचा। अब 1495 रेट पहुंचा है। इस पर किसान भड़क गए। किसानों को गलतफहमी थी वह दूर कर दी गई और उन्हें समझा बुझाकर खरीद शुरू कर दी है। अब कोई विवाद नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों ने किया मंडी में हंगामा