DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की

पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को संघर्ष विराम का दो बार उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ और उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर 10 भारतीय चौकियों पर मोर्टार बम एवं राकेट दागे और अंधाधुंध गोलीबारी की।

राज्य के दोनों सेक्टरों में कुछ घंटे के अंतराल पर दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जो एक महीने से कम समय में इस प्रकार की आठवीं घटना है।
 यहां 16वीं कोर के ब्रिगेडियर जनरल स्टाफ (बीजीएस) ब्रिगेडियर सतेश दुआ ने कहा कि भारी तोपों और राकेट लांचर से लैस पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास शाम साढे़ चार बजे कृष्णाघाटी क्षेत्र में अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि बिना उकसावे के की गई गोलाबारी में दो से तीन चौकियों को निशाना बनाया गया।

दूसरी ओर सेना प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने उरी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी की। इस घटना में भारतीय पक्ष से कोई हताहत नहीं हुआ। दुआ ने कहा कि नियंत्रण रेखा की निगरानी कर रही है भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों की ओर से देर शाम तक भारी गोलाबारी जारी थी।

दुआ ने कहा कि भारतीय ठिकानों पर 20 से 25 मोर्टार बम और राकेट दागे गए हालांकि इससे कोई भारतीय सैन्यकर्मी हताहत नहीं हुआ। पाकिस्तानी सेना ने चुहा, पिंपल और दाकू चौकी से भारत के क्रांति, कपाण, छज्ज1 और कृपाण 2 चौकियों को निशाना बनाया।

पाकिस्तानी सेना की ओर से आज संघर्ष विराम के उल्लंघन की एक महीने से भी कम समय में 8वीं घटना है। पाकिस्तानी सेना ने 24 अक्टूबर को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर भारी गोलाबारी की थी जिसमें एक जवान घायल हो गया था।

एक और दो अक्टूबर को पाकिस्तानी सेनाओं ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के सटे जलास उप सेक्टर में कर्नी चौकी पर गोलीबारी की थी। 28 और 29 सितंबर को पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए कृष्णाघाटी उप सेक्टर में गोलीबारी की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की