DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू ने मनाया भारत में विलय की वर्षगांठ

जम्मू एवं कश्मीर के भारत में विलय की 63वीं वर्षगांठ समारोह जम्मू में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को मुख्य आयोजन जम्मू एवं कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) की ओर जम्मू के मुबारक मंडी परिसर में किया गया।

समाज के विभिन्न क्षेत्रों के सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इस समारोह में हिस्सा लिया, जहां राष्ट्रगान गाया गया और महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। जेकेएनपीपी के अध्यक्ष भीम सिंह ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है और भारत के साथ राज्य का विलय राज्य के लोगों के लिए उतना ही महत्वपूर्ण और मूल्यवान है, जितना कि इस राज्य सहित पूरे देश के लिए स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त।

भीम सिंह ने कहा, ‘हमें भारतीय होने पर गर्व है। हम 63 वर्ष पहले भारत का हिस्सा बने थे और इस अवसर को हम सभी को हर वर्ष उत्सव के रूप में मनाते रहना चाहिए।’ जम्मू में भारत के साथ राज्य के विलय की वर्षगांठ का समारोह मंगलवार से ही मनाया जा रहा है। लोगों ने मंगलवार की रात अपने घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को रोशनी से सजाया और आतिशबाजी की। इस अवसर पर नृत्य के भी कार्यक्रम आयोजित किए गए, लेकिन नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस जैसी दो पार्टियां इन समारोहों से दूर बनी रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जम्मू ने मनाया भारत में विलय की वर्षगांठ