DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीपली लाइव को लेकर बेवजह है अनुशा का आरोप : रघुवीर

पीपली लाइव को लेकर बेवजह है अनुशा का आरोप : रघुवीर

आमिर खान की हाल में रिलीज़ चर्चित फिल्म 'पीपली लाइव' की निर्देशिका अनुशा रिजवी के फिल्म निर्माण के संदर्भ में व्यक्त किए गए आक्रोश को बेवजह बताते हुए फिल्म के प्रमुख अभिनेता रघुवीर यादव का कहना है कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है जबकि फिल्म निर्माण के संदर्भ में आमिर ने अपनी तरफ से हरसंभव मदद मुहैया कराई।
    
रघुवीर यादव ने बताया कि फिल्म को लेकर मीडिया के सामने व्यक्त किया जा रहा निर्देशिका का आक्रोश खुद को चर्चा में लाने का प्रयास भर है। फिल्म के बजट को पहले के दो करोड़ रूपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रूपये करने की पहल आमिर ने ही की थी और जर्मनी के बर्लिन और अमेरिका के सन्डान्स के फिल्म समारोह में फिल्म को भेजने में आमिर की दिलचस्पी ही मुख्य थी।
    
रघुवीर यादव ने कहा कि फिल्म में 'महंगाई डायन' गाने को छोटा करने का आरोप भी बेतुका है क्योंकि इस गाने का मीटर बदलने से एडिटिंग में काफी दिक्कत आई थी जिस वजह से गाने को छोटा किया गया। अगर आमिर की जगह कोई और निर्माता होता तो शायद वह गाने को रखता ही नहीं। आमिर की वजह से ही गाने को रखा गया।
    
फिल्म के ऑस्कर में जाने को लेकर अनुशा रिजवी के बयान पर रघुवीर ने कहा कि ऑस्कर के लिए अभी तो भारतीय एंट्री हुई है। अभी तो शुरूआत है दो महीने बाद स्थिति ज्यादा स्पष्ट होगी क्योंकि तब मुकाबले में और बेहतर फिल्में भी होंगी।

'पीपली लाइव' फिल्म में भाई ठाकुर का किरदार निभाने वाले सीताराम पांचाल ने कहा कि यह मामला कुछ और नहीं निर्देशिका के अहम का है और इन आरोपों के बहाने वह खुद को चर्चा में लाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि आमिर बहुत चुनिंदा काम करते हैं और उनकी स्पष्टता उनके हर काम में दिखती है। फिल्म का चयन करने के बाद अपनी ओर से उन्होंने कोई कोताही नहीं दिखाई और जो कुछ भी बेहतर हो सकता था किया।
    
उन्होंने कहा कि यह एक किस्म की छदम प्रगतिवादिता है अगर उन्हें अपने काम पर इतना ही विश्वास था तो खुद ही फिल्म को प्रोडयूस कर लिया होता तब आमिर के नाम की क्या दरकार थी। फिल्म में स्थानीय हिन्दी पत्रकार की भूमिका निभाने वाले नोवाज ने कहा कि उन्हें निर्देशिका की प्रतिक्रिया से हैरत हुई है क्योंकि आमिर खान का रवैया हर स्तर पर काफी सकारात्मक था और फिल्म में उन्होंने कभी भी दखल देने की कोशिश नहीं की और जो कुछ भी बेहतरी के लिए जरूरी था उसे पूरा किया।
    
उल्लेखनीय है कि अनुशा रिजवी ने मीडिया के सामने फिल्म में सही लोगों को क्रेडिट न दिए जाने, फिल्म के ऑस्कर में जाने के प्रति अपनी बेरूखी के साथ साथ फिल्म के गाने को काटकर छोटा किए जाने को लेकर निर्माता आमिर खान के खिलाफ अपने असंतोष को सार्वजनिक किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीपली लाइव को लेकर बेवजह है अनुशा का आरोप : रघुवीर