अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया

तेज गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे और ऑफ स्पिनर जोहान बोथा के तीन-तीन विकेटों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने यहां दो टवेंटी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराया।

सोतसोबे ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि कप्तान बोथा ने 31 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार रात अबु धाबी स्टेडियम में हुए मैच में पाकिस्तान को 119 रन पर रोक दिया। इस मैच से होने वाली कमाई पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों के लिए दी जाएगी।
   
दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद 26 रन पर तीन विकेट गंवाने के बावजूद जेपी डुमिनी (41) और कोलिन इंग्राम (नाबाद 46) की उम्दा पारियों की मदद से जीत दर्ज कर ली। डुमिनी और इंग्राम ने चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इंग्राम ने 38 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और चार चौके लगाए जबकि डुमिनी ने पांच चौके मारे।
   
इससे पहले तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सलामी बल्लेबाज लूटस बोसमैन और एबी डिविलियर्स को तीसरे ओवर में आउट करके पाकिस्तान के लिए उम्मीद जगाई लेकिन डुमिनी और इंग्राम ने इस पर पानी फेर दिया।

डुमिनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने दो कैच भी लपके। इससे पहले पाकिस्तान की टीम शुरूआत से ही संकट में दिखी और उसकी ओर से मिसबाह उल हक ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। कप्तान शाहिद अफरीदी ने सिर्फ सात गेंद में 25 रन की पारी खेली लेकिन इसके बाद वह बोथा का शिकार बन गए।
   
पाकिस्तान ने दूसरे ओवर तक ही 16 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद सोतसोबे ने सलामी बल्लेबाजों इमरान फरहत (10) और शाहजेब हसन (09) को पवेलियन भेज दिया। बोथा ने इसके बाद मोहम्मद हफीज (13), अफरीदी और अब्दुल रज्जाक (04) को आउट करके पाकिस्तान की मजबूत स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया