DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्वींस बेटल मामले में आयोजन समिति ईडी के सामने पेश

क्वींस बेटल मामले में आयोजन समिति ईडी के सामने पेश

राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के महानिदेशक वीके वर्मा पिछले साल लंदन में हुई क्वीन्स बेटन रिले में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के संबंध में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय [ईडी] के समक्ष पेश हुए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वर्मा सुबह 11.15 बजे पर ईडी कार्यालय पहुंचे और क्वीन्स बेटन रिले के लिए ब्रिटेन की कंपनी एएम फिल्म्स को दिये अनुबंध से संबंधित दस्तावेज लाए। उन्होंने बताया कि अधिकारी को सभी वित्तीय लेनदेन और अनुबंध की विस्तृत जानकारी देने को कहा गया। ईडी ने इस संबंध में विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम [फेमा] के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले ईडी ने आयोजन समिति के निलंबित संयुक्त महानिदेशक टीएस दरबारी से भी पूछताछ की थी जो आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी के करीबी हैं। ब्रिटेन के अधिकारी सबसे पहले एक अंजान सी कंपनी एएम फिल्म्स से जुड़ा मामला भारतीय उच्चायोग के संदर्भ में लाये थे। इस कंपनी को तीन माह पहले रॉयल बैंक ऑफ स्काटलैंड के जरिए भारी भरकम राशि का भुगतान किया गया था।

लंदन में अधिकारी पहले ही इस मामले में जांच शुरू कर चुके हैं। आयोजन समिति ने लंदन में पिछले साल हुई क्वीन्स बेटन रिले में कथित भूमिका के लिए पांच अगस्त को दरबारी, उप महानिदेशक संजयू मोहिंद्रू और संयुक्त महा निदेशक एम जयचंद्रन को निलंबित कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्वींस बेटल मामले में आयोजन समिति ईडी के सामने पेश