फोटो गैलरी

Hindi Newsकेन्द्रीय स्वास्थ्य टीम सोनिया के संसदीय क्षेत्र में पहुंची

केन्द्रीय स्वास्थ्य टीम सोनिया के संसदीय क्षेत्र में पहुंची

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेषज्ञ टीम लखनऊ, छत्रपति शाहूजी महराजनगर, अमेठी तथा रायबरेली जिलो में डेंगू एवं अन्य बीमारियों के फैलाव का आकलन कर रही है। पांच सदस्यीय यह स्वास्थ्य टीम डॉ. एसी...

केन्द्रीय स्वास्थ्य टीम सोनिया के संसदीय क्षेत्र में पहुंची
एजेंसीTue, 26 Oct 2010 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेषज्ञ टीम लखनऊ, छत्रपति शाहूजी महराजनगर, अमेठी तथा रायबरेली जिलो में डेंगू एवं अन्य बीमारियों के फैलाव का आकलन कर रही है। पांच सदस्यीय यह स्वास्थ्य टीम डॉ. एसी धारीवाल के नेतृत्व में लखनऊ और छत्रपति शाहूजी महराजनगर जिलो में स्थिति के आकलन के बाद मंगलवार को रायबरेली पहुंची।

इस टीम को डेंगू एवं अन्य जल जनित बीमारियों से बडे़ पैमाने पर हुई मौतो के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजेन्द्र शुक्ला ने भेजा है। टीम के अन्य सदस्य डॉ. वीके रैना, डॉ. महेश लाल, डॉ. अश्वनी और डॉ. प्रदीप खासवाबीस हैं। इसके पहले केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रदीप शुक्ला को इस टीम की सहायता करने का निर्देश दिया था।

लखनऊ में ही डेंगू, मलेरिया तथा वायरल बुखार से 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ज्ञातव्य है कि रायबरेली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है जबकि निकटवर्ती अमेठी पार्टी महासचिव और उनके पुत्र राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें