फोटो गैलरी

Hindi Newsराजद ने बिहार को विनाश के कगार पर पहुंचायाः नीतीश

राजद ने बिहार को विनाश के कगार पर पहुंचायाः नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार के विकास कार्यों की बदौलत देश-विदेशों में राज्य की छवि बेहतर हुई है। कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक...

राजद ने बिहार को विनाश के कगार पर पहुंचायाः नीतीश
एजेंसीTue, 26 Oct 2010 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार के विकास कार्यों की बदौलत देश-विदेशों में राज्य की छवि बेहतर हुई है।

कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में कांग्रेस ने 40 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने करीब 15 वर्ष तक शासन किया लेकिन विकास की बात तो दूर लोगों को बिजली व सड़क जैसी आधारभूत चीजों का अभाव था।

उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी की पूर्ववर्ती राजद के शासन में बिहार विनाश के कगार पर पहुंच गया था और राज्य की अलग छवि देश में बन गई थी। लोगों का जीवनस्तर काफी नीचे आ गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष पूर्व राज्य के लोगों ने बड़ी आशा के साथ उनकी सरकार को सत्ता सौंपी थी।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान सरकार ने जनता की अपेक्षाओं पर पूरा उतरने का हरसंभव प्रयास किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, विधि व्यवस्था समेत सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है।

सरकार ने न्याय के साथ विकास का काम करके बिहार को राष्ट्रीय पहचान दी है। उन्होंने मतदाताओं से चुनाव में राजग प्रत्याशी को भारी बहुमत के साथ विजयी बनाने का आह्वान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें