DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पॉल बाबा ने दुनिया को अलविदा कहा

पॉल बाबा ने दुनिया को अलविदा कहा

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप के दौरान अपनी सटीक भविष्यवाणियों के कारण रातों रात दुनिया में स्टार बनने वाले ऑक्टोपस पॉल यानी पॉल बाबा का सोमवार रात निधन हो गया। जर्मनी में उनके एक्वेरियम ने मंगलवार को यह घोषणा की।

एक्वेरियम ने अपने बयान में कहा कि ओबेरहासेन सी लाइफ सेंटर के कर्मचारी यह देखकर बुरी तरह टूट गए कि विश्व कप के दौरान दुनिया भर में मशहूरी हासिल करने वाले ऑक्टोपस पॉल का कल रात निधन हो गया।
 
सी लाइफ के मैनेजर स्टीफन पोरवाल ने कहा कि पॉल ने विश्व कप में जर्मनी के सभी मैचों और फिर फाइनल की सटीक भविष्यवाणी करके दुनिया भर के लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। आलम यह था कि अपनी सटीक भविष्यवाणियों से वह विश्व कप की खबरों पर हावी हो गया था। हम सब उसके दीवाने थे और हमें उसकी बहुत कमी खली खलेगी।

पॉल ने विश्व कप के दौरान आठ मैचों की भविष्यवाणी की थी और उनकी सभी भविष्यवाणियां सही रही थी। उन्होंने फाइनल में स्पेन की हालैंड पर जीत की भी सही भविष्यवाणी की थी।

आक्टोपस पॉल का भविष्यवाणी करने का अलग तरीका था। वह जिस टैंक में रहता था उसमें दोनों टीमों के ध्वज वाले बाक्स लटकाए जाते थे और पाल उनमें से किसी एक पर बैठ जाता था।

पॉल की भविष्यवाणियां जब सही होने लगी तो वह सुर्खियों में आ गए और आलम यह था कि जब वह भविष्यवाणी करते तो दुनिया भर के सैकड़ों पत्रकार वहां मौजूद रहते और इसका सीधा प्रसारण होता। पॉल का शव अब कोल्ड स्टोरेज में रखा जाएगा। एक्वेरियम ने अभी यह फैसला नहीं किया है कि पॉल को अंतिम विदाई कैसे दी जाए।

पॉल के प्रशंसकों को हालांकि निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक्वेरियम ने उनका उत्तराधिकारी तैयार कर लिया है और अपने मेंटर की तरह उसका नाम भी पॉल ही होगा। पोरवोल ने कहा कि हम अपने मैदान में ही छोटी सी जगह पर पाल के शव को दफनाएंगे और वहां पर छोटा सा धार्मिक स्थल बनाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पॉल बाबा ने दुनिया को अलविदा कहा