अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूयॉर्क में एक्टिंग स्टूडियो शुरू कर रहे हैं खेर

न्यूयॉर्क में एक्टिंग स्टूडियो शुरू कर रहे हैं खेर

भारतीय अभिनेता अनुपम खेर न्यूयॉर्क में अपना एक्टिंग स्कूल 'एक्टर प्रीपेयर्स' शुरू कर रहे हैं। खासतौर पर उत्तर अमेरिका में भारतीय मूल की प्रतिभाओं को एक मंच उपलब्ध कराने के मकसद से यह शुरुआत की जा रही है।

खेर ने टीवी एशिया के प्रमुख व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एच.आर. शाह के साथ संयुक्त रूप से यह घोषणा की है। मुम्बई में पहले से ही स्थापित इस स्टूडियो की विदेश में यह दूसरी शाखा होगी। इससे पहले लंदन में एक शाखा शुरू की जा चुकी है।

खेर कहते हैं कि अभिनय एक सार्वभौमिक कला है और इसे सिखाया या इसमें लोगों को उत्कृष्ट बनाया जा सकता है। यह एक ऐसी कला है जिसने सीमाओं से परे वैश्विक विषयों व शूटिंग स्थलों पर फिल्में बनाकर क्षेत्रीय और राष्ट्रीय अवरोधों को तोड़ दिया है। यह स्कूल केवल बॉलीवुड के लिए ही कलाकार तैयार नहीं करेगा बल्कि यहां प्रशिक्षित कलाकार कहीं भी अभिनय कर सकेंगे।

टीवी एशिया उत्तर अमेरिका में दक्षिण एशियाई समुदाय के लिए शुरू हुआ 24 घंटे का पहला चैनल है। अप्रैल, 1993 में भारतीय फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन ने इसकी स्थापना की थी। वर्ष 1997 में उद्यमी व सामुदायिक नेता एच.आर. शाह ने टीवी एशिया के अधिकार खरीद लिए थे और इसे एक चैनल का आकार दे दिया था। यह चैनल भारतीय समुदाय, उसकी संस्कृति, परम्पराओं और परिवार पर आधारित है।

शाह कहते हैं कि उत्तर अमेरिका में भारतीय मूल के ऐसे कई प्रतिभाशाली कलाकार हैं जिनके पास उनकी प्रतिभा के प्रोत्साहन के लिए कोई मंच नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिभाओं में निखार लाने के लिए यह शुरुआत की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूयॉर्क में एक्टिंग स्टूडियो शुरू कर रहे हैं खेर