अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुशील बनेंगे महाबली सतपाल के दामाद

सुशील बनेंगे महाबली सतपाल के दामाद

देश के सबसे योग्य कुंवारे खिलाड़ियों में से एक ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और विश्व चैंपियन पहलवान सुशील कुमार द्रोणाचार्य अवार्डी महाबली सतपाल के दामाद बनने जा रहे हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित सुशील की आगामी आठ नवंबर को महाबली सतपाल की बेटी सवि के साथ रिंग सेरेमनी होने जा रही है। सुशील जहां इस समय 27 वर्ष के हैं वहीं उनकी होने वाली दुल्हन सवि 24 वर्ष की हैं।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार दोनों परिवारों की रजामंदी से यह रिश्ता तय हुआ है। सुशील के विश्व चैंपियन बनने के बाद से उनसे बार-बार यह सवाल पूछा जाता रहा था कि वह शादी कब करने जा रहे हैं। सुशील का हर बार एक ही जवाब होता था कि इस बारे में कोई भी फैसला उनके माता-पिता करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, सुशील और सवि के परिवारों की रजामंदी से यह फैसला हुआ। महाबली सतपाल की बेटी सवि एमबीए कर चुकी हैं और एक अच्छी टेनिस खिलाड़ी भी हैं। सवि ने राष्ट्रीय महिला खेलों में टेनिस में स्वर्ण पदक जीता था। इससे पहले वह स्कूल खेलों में भी टेनिस में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

वर्ष 2008 में बीजिंग ओलंपिक में कुश्ती का कांस्य पदक जीतकर भारतीय कुश्ती में एक नई क्रांति लाने वाले सुशील ने हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीता था लेकिन वह अपनी कंधे की चोट के कारण 12 से 27 नवंबर तक चीन के ग्वांग्झू में होने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुशील बनेंगे महाबली सतपाल के दामाद