अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेंगू पर काबू पाने के लिये एमसीडी के पास कोष की कमी

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने दावा किया है कि राज्य सरकार की अपर्याप्त वित्तीय सहायता ने शहर में उसके डेंगू निरोधक अभियान को प्रभावित किया है। एमसीडी की स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष डा़ वीके मोंगिया ने बताया कि हमने दिल्ली सरकार से बजट सत्र में 79 करोड़ रुपया देने का अनुरोध किया था, ताकि डेंगू नियंत्रण उपाय में तेजी लाई जा सके।

उन्होंने बताया कि डेंगू निरोधक उपाय में बहुत खर्च करने की जरूरत है। इस कार्य में जुटे कर्मचारियों को भुगतान, बुनियादी ढांचे के विकास और शहर में डेंगू नियंत्रण के लिये विभिन्न उपकरणों की खरीद पर खर्च किये जाने की जरूरत है। एमसीडी के स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डा़ एनके यादव ने बताया कि फॉगिंग और अन्य कार्य करने वाले कर्मचारियों को हमने भुगतान नहीं किया है। पिछला बकाया राशि का भुगतान होने पर ही वे कामकाज शुरू करेंगे।

मोंगिया ने बताया कि इन सबके बावजूद हमने काम नहीं रोका है। हम अन्य जन स्वास्थ्य परियोजनाओं के कोष को इस मद में लगा रहे हैं, ताकि डेंगू के मामलों पर नियंत्रण लग सके। गौरतलब है कि कल राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के 77 नये मामले दर्ज किये गये। इससे डेंगू के मामले की कुल संख्या 5,140 हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेंगू के लिये एमसीडी के पास कोष की कमी