DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावों से पहले दो हजार पंचायत भवन तैयार

झारखंड में नवम्बर-दिसम्बर में होने जा रहे पंचायत चुनावों से पहले राज्य सरकार चुने गये प्रतिनिधियों के बैठने के लिए पंचायत भवनों के निर्माण में जोर शोर से जुटी हुई है और 4423 पंचायतों में से लगभग दो हजार में पंचायत भवनों का निर्माण पूरा कर लिया गया है।

झारखंड के मुख्य सचिव अशोक कुमार सिंह ने बताया कि राज्य सरकार पंचायतों के सम्यक कामकाज को लेकर पूरी तरह सचेष्ट हैं और इसीलिए पंचायत चुनावों से पहले ही राज्य की सभी 4423 पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण पूरा करने को लेकर जोरशोर से काम जारी है।

उन्होंनें बताया कि इनमें से लगभग दो हजार पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण किया जा चुका है और अन्य पंचायतों में भी भवनों का निर्माण चुनाव सम्पन्न होने से पहले ही पूरा कर लिये जाने की
 संभावना है।

सिंह ने बताया कि पंचायत भवनों में ग्राम प्रधान और उप प्रधान के लिये कक्ष बनाये जा रहे हैं और इसके अलावा बैठक के लिये एक सभा कक्ष का भी निर्माण किया जा रहा है। झारखंड में तैंतीस वर्षों बाद 27 नवम्बर से 24 दिसम्बर तक पांच चरणों में पंचायत चुनाव कराने
 की घोषणा की गयी है जिसे लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में भारी उत्साह है।

वर्ष 2000 में झारखंड राज्य के गठन के बाद से यहां निर्वाचित पंचायतें न होने से राज्य को ग्रामीण विकास के मद में हजारों करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हो चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनावों से पहले दो हजार पंचायत भवन तैयार