अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रैडमैन जैसे महान क्रिकेटरों के साथ चुने जाना अविश्वसनीय: सचिन

ब्रैडमैन जैसे महान क्रिकेटरों के साथ चुने जाना अविश्वसनीय: सचिन

क्रिकइंफो के सर्वकालिक विश्व टेस्ट एकादश में चुने गए एकमात्र मौजूदा खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन जैसे महान क्रिकेटरों के साथ टीम में चुने जाना उनके लिए बेहद आश्चर्यजनक और अविश्वसनीय है।
 
सचिन ने कहा कि सपनों की इस टीम में खेलना, दोपहर के भोजन के बाद ब्रैडमैन के साथ घूमना, वेस्टइंडीज़ के विवियन रिचर्डस की साझेदारी से अपनी टीम के लिए स्कोर बनाना और गैरी सोबर्स के साथ क्रिकेट पर चर्चा करना उनके लिए बेहतरीन अनुभव होगा।
 
उन्होंने कहा कि इस टीम में खेलने और साथी खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट पर चर्चा करने की बात सोचकर वह काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मैं जैक हॉब्स और लेन हटन से पूछना चाहूंगा कि उनकी नज़र में सबसे अच्छा गेंदबाज़ कौन है जिसकी गेंदों का उन्होंने सामना किया है और वह खेल के दौरान योजना कैसे बनाते थे।
 
सचिन ने इस बात को लेकर खासा उत्साह जताया कि वह क्रिकइंपो की सर्वकालिक टीम के करीब 60 प्रतिशत खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं या नज़दीक से उन्हें खेलते देखा है। सचिन ने कहा कि मैं मैल्कम मार्शल, रिचर्डस और डेनिल लिली के साथ खेल चुका हूं। लिली ने जब मेरे खिलाप गेंद फेंकी थी तब मैं 15 वर्ष का था।
 
उन्होंने कहा कि मैं इस बात से काफी रोमांचित था। मुझे याद है कि उसके बाद मैंने अपने भाई से फोन पर बात की थी और उन्हें बताया था कि लिली ने मेरे खिलाफ गेंद फें की। मैं लिली जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने के बारे मैं सोचता हूं तो यह मुझे अविश्वसनीय सा प्रतीत होता है। जब मैं पहली बार उनसे मिला था, तब मैं 12 वर्ष का था।
 
उल्लेखनीय है कि सचिन सर्वकालिक टीम में शामिल होने वाले एकमात्र मौजूदा खिलाड़ी हैं। सचिन को इस टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना गया है। टीम में ब्रैडमैन, रिचर्डस और सोबर्स तथा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न को जगह मिली है।
 
सर्वकालिक विश्व टेस्ट एकादश में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज़ का बोलबाला है। टीम के अन्य खिलाड़ियों में जैक हॉब्स, लेन हटन, एडम गिलक्रिस्ट, मैल्कम मार्शल, वसीम अकरम और लिली शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रैडमैन जैसे महान क्रिकेटरों के साथ चुने जाना अविश्वसनीय: सचिन