अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक दशक के बाद बोझिल लगती है शादीशुदा जिंदगी!

एक दशक के बाद बोझिल लगती है शादीशुदा जिंदगी!

शादी को किसी भी इंसान की जिंदगी में नई शुरुआत माना जाता है लेकिन आगे चलकर यह बेहद उबाऊ हो जाती है। एक सर्वेक्षण की मानें तो शादी के 10 साल के बाद जिंदगी बोझिल महसूस होने लगती है।

ब्रिटेन में हुए एक नए सर्वेक्षण में यह कहा गया है कि शादी के 10 साल के बाद पति और पत्नी के बीच उस तरह का तालमेल नहीं रह जाता जैसे शादी के ठीक बाद होता है। इस सर्वेक्षण में 3,000 शादीशुदा पुरुषों और महिलाओं से उनकी राय ली गई और फिर इस नतीजे पर पहुंचा गया।

स्थानीय समाचार पत्र 'डेली मेल' के अनुसार शोधकर्ताओं का कहना है कि पति और पत्नी एक दूसरे को उस समय उबाऊ लगने लगते हैं जब शादी को 10 साल पूरे हो जाते हैं। शादी के एक दशक पूरा होने के बाद पति-पत्नी के बीच पहले जैसा उत्साह नहीं रह जाता और वे रोजमर्रा की जिंदगी में परेशानी महसूस करने लगते हैं।

एक सर्वेक्षण के अनुसार, ''हर पांचवे दम्पति को यौन जीवन में भी निराशा लगने लगती है। सर्वेक्षण में शामिल 12 फीसदी लोगों का यह कहना है कि उन्हें याद नहीं कि पिछली बार उनके साथी ने कब उनकी तारीफ की थी। कई लोगों ने यह माना कि वे अक्सर सोचते हैं कि उन्होंने इस साथी (पति या पत्नी) से शादी क्यों की?''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक दशक के बाद बोझिल लगती है शादीशुदा जिंदगी!