DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'नव इंकलाब यात्रा' में राहुल को शामिल करने की इच्छा

युवा कांग्रेस की पंजाब इकाई ने एक नवम्बर से शुरू हो रही 45 दिनों की अपनी 'नव इंकलाब यात्रा' में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी को भी शामिल करने की इच्छा जताई है। यह यात्रा 45 दिनों की चलेगी।

युवा कांग्रेस ने नशीले पदार्थों के सेवन, आतंकवाद और कन्या भ्रूण हत्या जैसे संवेदनशील मुद्दे उठाने के लिए यात्रा निकालने का फैसला किया है। यह यात्रा एक नवम्बर को मोहाली से शुरू होगी और 15 दिसम्बर को लुधियाना में समाप्त होगी।

पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बताया, ''नव इंकलाब यात्रा लोकसभा के 13 और विधानसभा के 65 क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस यात्रा में राहुल भी हमारे साथ शामिल होंगे।'' बिट्टू ने कहा, ''गुजरात, तमिलनाडु और असम के बाद पंजाब ऐसा चौथा राज्य होगा जो इस तरह की राष्ट्रव्यापी यात्रा को आयोजित कर रहा है।'' बिट्टू के मुताबिक इस यात्रा के दौरान 10 संवेदनशील मुद्दों को उठाया जाएगा जिसमें आतंकवाद, सरकारी कोष के दुरुपयोग, नशीले पदार्थों का सेवन, बेरोजगारी, कन्या भ्रूण हत्या और राज्य में वित्तीय कुप्रबंधन का मुद्दा उठाया जाएगा।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इस यात्रा के दौरान युवाओं को मनरेगा, सर्व शिक्षा अभियान और सूचना का अधिकार (आरटीआई) जैसे मद्दों के प्रति जागरूक किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'नव इंकलाब यात्रा' में राहुल को शामिल करने की इच्छा