अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेडरर ने की पीट सम्प्रास की बराबरी

फेडरर ने की पीट सम्प्रास की बराबरी

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर ने जर्मनी के फ्लोरियन मेयर को रविवार को यहां 6-4, 6-3 से हराकर स्टॉकहोम ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के साथ ही 64 एटीपी खिताब जीतने के अमरीका के महान खिलाड़ी पीट सम्प्रास की भी बराबरी कर ली।
 
सर्वाधिक एटीपी खिताब जीतने के मामले में फेडरर अब सम्प्रास के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में पहला स्थान अमरीका के जिम्मी कोनोर्स का है जिन्होंने 100 एटीपी खिताब जीते हैं। कोनार्स के बाद इवान लैंडल और जान मैकरुनरो क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।
 
विश्व रैंकिंग में फिर से अपना नंबर एक का ताज हासिल करने के प्रयास में जुटे फेडरर के नाम सर्वाधिक 16 ग्रैंड स्लेम सहित टेनिस जगत के कई अन्य रिकॉर्ड हैं लेकिन उनका सर्वाधिक एटीपी खिताब जीतने के कोनोर्स के रिकॉर्ड तक पहुंचना फिलहाल संभव नहीं दिखता।
 
खिताब जीतने के बाद प्रसन्न नज़र आ रहे फेडरर ने संवाददाताओं से कहा कि आप कभी नहीं जानते कि कौन सा टूर्नामेंट आपका आखिरी होगा और यही बात आपको हर जीत का जश्न मनाने के लिए प्रेरित करती है।
 
फेडरर का इस सत्र में यह तीसरा खिताब है। उन्होंने कहा कि इस सत्र की गर्मियां मेरे लिए बेहद निराशाजनक रहीं। पहले फ्रेंच ओपन और फिर विंबलडन में मैं अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाया। लेकिन वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन और सिनसिनाटी में मैंने बेहतर प्रदर्शन किया। इस वर्ष फाइनल में मेरा जीत-हार का रिकॉर्ड खराब रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेडरर ने की पीट सम्प्रास की बराबरी