DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मांग में तेजी से बढ़ी आईटी कंपनियों में नियुक्ति योजना

मांग में तेजी से बढ़ी आईटी कंपनियों में नियुक्ति योजना

अमेरिका और यूरोपीय बाजार में मांग में सुधार के साथ उसे पूरा करने के लिए टीसीएस और इंफोसिस जैसी आईटी और आईटी संबद्ध सेवा देने वाली कंपनियां अगले कुछ तिमाही में बड़े पैमाने पर भर्ती की योजना बना रही है।

देश की अग्रणी साफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने चालू वित्त वर्ष में 50,000 लोगों की भर्ती की संशोधित योजना बनाई है। इससे पहले, कंपनी की 30,000 लोगों को नियुक्त करने की योजना थी।
  
इसी प्रकार, प्रतिद्वंद्वी इंफोसिस ने भी वित्त वर्ष 2010-11 में 40,000 नये कर्मचारियों की नियुक्तियों की योजना की घोषणा की है। कंपनी की पूर्व में 36,000 कर्मचारियों को रखे जाने की योजना थी।

केली आईटी रिसोर्सेज के निदेशक थम्मैयाह बीएन ने कहा कि भर्ती के मामले में आईटी उद्योग में तेजी है। अगर तीसरी तिमाही में भर्ती बहुत ज्यादा नहीं भी हुई तो आने वाली तिमाहियों में इसमें खासी तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि उन्होंने कहा कि मध्यम स्तर पर नियुक्ति जारी रहेगी लेकिन प्रवेश स्तर पर ऐसा शायद देखने को नहीं मिले।

बीएन ने कहा कि यूरोपीय और अमेरिकी बाजार में मांग में सुधार से कंपनियां उत्साहित हैं और मांग पूरा करने के लिए वे बड़े पैमाने पर नियुक्ति की योजना बना रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मांग में तेजी से बढ़ी आईटी कंपनियों में नियुक्ति योजना