DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बच्चे की सूझ-बूझ से हादसा टला

मां छोटे बेटे और बेटी को स्कूल छोड़ने के लिए रिक्शे में बैठाने गई थी कि उसी दौरान मौका पाकर दो नकाबपोश युवक चाकू व तमंचा लेकर दूसरी मंजिल के फ्लैट पर जा पहुंचे। घर में मौजूद 11 साल का जतिन टीवी देख रहा था लुटेरों ने उसे चुप रहने की धमकी दी और अलमारी खोल कर वारदात करने लगे। उसी दौरान जतिन ने सूझबूझ का परिचय दिया और वह किसी तरह से वहां से निकल कर तीसरी मंजिल पर अपने चाचा के पास पहुंच गया। जब चाचा भतीजे नीचे आए तो लुटेरे पकड़े जाने के डर से खाली हाथ भाग गए।
यह वारदात यमुनापार में जगतपुरी में सिल्वर पार्क शिवपुरी में फ्लैट नंबर 35 स्थित दूसरी मंजिल पर रहने वाले अशोक काठपाल के आवास पर हुई। उनकी गीता कालोनी मार्केट में सब्जी की दुकान है। वह सुबह साढ़े सात बजे दुकान के लिए निकल गये थे। घर में उनकी पत्नी मधु तभी बेटी मेघा (8) व मंजू (5) को स्कूल भेजने की तैयारी कर रही थी जबकि पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले जतिन के स्कूल की  छुट्टी थी। मधु दोनों बच्चाों को लेकर नीचे स्कूल के लिए रिक्शे में छोड़ने गई और जतिन को दरवाजा बंद करने के लिए कहा।
मां के जाने पर उसने दरवाजा बंद किया, मगर अंदर से कुंडी लगाना भूल गया और टीवी ऑन कर बच्चाों का कार्यक्रम देखने लगा। उसी दौरान दो लड़के काला नकाब पहने हाथ में चाकू व बंदूक लिए दरवाजे को जोर से धक्का मार कर अंदर घुस आए। उन्होंने उसके हाथ पर चाकू की नोंक टिका दी और बिल्कुल चुप रहने को कहा।
एक बदमाश मोबाइल पर बात करने लगा और दूसरा अलमारी खोल कर उसमें रखा सामान निकालने लगा। उसी दौरान मौका पाकर जतिन चुपचाप कमरे से बाहर निकला और तीसरी मंजिल पर रहने वाले अपने चाचा अमित के पास पहुंचा। वहां उसने अपने चाचा को उठाया और हांफते हुए बताया कि बंदूक लेकर दो लड़के उसके घर में घुसकर सामान इकठ्ठा कर रहे हैं। 
अमित दौड़ते हुए जब भतीजे के साथ नीचे फ्लैट में पहुंचा तभी आहट होने की वजह तथा पकड़े जाने के डर से दोनों लुटेरे वहां से भाग गये।  अलमारी खुली पड़ी थी, लेकिन उसमें आभूषण व अन्य सामान यथावत रखा हुआ था। इस संबंध में अमित ने फोन के माध्यम से जगतपुरी थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि लिखित शिकायत मिली है इसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बच्चे की सूझ-बूझ से हादसा टला