फोटो गैलरी

Hindi Newsएसोचैम ने विकास का ब्लू प्रिंट मुख्यमंत्री को सौंपा

एसोचैम ने विकास का ब्लू प्रिंट मुख्यमंत्री को सौंपा

वाणिज्य उद्योग मंडल (एसोचैम) ने झारखंड के विकास का एक ब्लू प्रिंट तैयार कर मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को सौंपा है। एसोचैम के महासचिव डीएस रावत और झारखंड चैप्टर के अध्यक्ष रवि विग ने मुख्यमंत्री से...

एसोचैम ने विकास का ब्लू प्रिंट मुख्यमंत्री को सौंपा
एजेंसीSat, 23 Oct 2010 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

वाणिज्य उद्योग मंडल (एसोचैम) ने झारखंड के विकास का एक ब्लू प्रिंट तैयार कर मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को सौंपा है। एसोचैम के महासचिव डीएस रावत और झारखंड चैप्टर के अध्यक्ष रवि विग ने मुख्यमंत्री से मुलकात कर ब्लू प्रिंट सौंपा।

एसोचैम सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने नई औद्योगिक नीति के लिए कृषि आधारित उद्योगो को बढ़ावा देने और रोजगार उन्मुख व्यवसायों पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता पर बल दिया है।

राज्य में कृषि आधारित उद्योगों के अलावा पटसन, केवडा, बांस और अन्य फैब्रिक्स चाय की खेती प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग कागज फूलों की खेती और बागवानी में भारी निवेश की संभावना है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन छोटी-बड़ी कम्पनियों के साथ राज्य सरकार ने समझौता किया है वे यदि जमीन पर उतर जाते हैं तो राज्य में करीब तीन लाख लोगों को अप्रत्यक्ष और पौने दो लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर मिलेंगे, लेकिन इन औद्योगिक परियोजनाओं में देरी की वजह से निवेश की संभावनाए घटकर आधी हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें