अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रवादी संगठनों को निशाना बना रही है कांग्रेसः भाजपा

राष्ट्रवादी संगठनों को निशाना बना रही है कांग्रेसः भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नीत केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह राष्ट्रवादी संगठनों की प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए जांच एजेन्सियों का दुरुपयोग कर रही है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक इन्द्रेश कुमार को अजमेर विस्फोट मामले में राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने शनिवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि पार्टी की सूचना के अनुसार इस मामले में दायर किए गए आरोप पत्र में छह लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। इन्द्रेश कुमार का नाम इसमें कहीं भी अभियुक्त के तौर पर दर्ज नहीं है। उन्होंने कहा कि जब किसी व्यक्ति का नाम आरोप पत्र में ही नहीं है तो उसे दोषी कैसे ठहराया जा सकता है, क्योंकि चीजों को न्यायालय में विश्वसनीय सबूतों के साथ सिद्ध किया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक फायदे के लिए समय समय पर हताशा में इस तरह के कदम उठाती रही है जिनसे राष्ट्र निर्माण में जुटे राष्ट्रवादी संगठनों की प्रतिष्ठा धूमिल हो। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार इन संगठनों को नीचा दिखाने के लिए जांच एजेन्सियों का बार बार दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री तक इसमें शामिल हैं और उनकी (भगवा आतंकवाद) की अवधारणा को अमली जामा पहनाने के लिए यह सब किया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस को उन अलगाववादियों की परवाह नहीं है जो सरकार की नाक के नीचे देशद्रोह की आवाज बुलंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बड़ी हैरानी की बात है कि अलगाववादियों के इस दुस्साहस की देशभर में आलोचना के बावजूद सरकार की ओर से उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई तो दूर कार्रवाई किए जाने की भनक भी नहीं लग रही है। बच्चों को जीवित जलाने और शिक्षा के मंदिरों को आग के हवाले करने के लिए उकसाने वाले अलगाववादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय सरकार राजनीतिक दुष्प्रचार के तहत राष्ट्रवादी संगठनों पर निशाना साध रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रवादी संगठनों को निशाना बना रही है कांग्रेसः भाजपा