DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर आत्मघाती हमला

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर आत्मघाती हमला

पश्चिमी अफगानिस्तान में शनिवार को आतंकवादियों ने संयुक्त राष्ट्र के एक परिसर पर आत्मघाती हमला किया, लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया और विश्व निकाय के किसी भी कर्मी को नुकसान नहीं पहुंचा।
 
इस हमले को आत्मघाती कार बम हमलावर तथा तीन अन्य सशस्त्र आतंकवादियों ने अंजाम दिया जिन्होंने महिलाओं जैसे कपड़े पहन रखे थे। हमलावरों ने विस्फोटक भरी जैकेट भी पहन रखी थीं।

अफगान गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि हमले में परिसर में तैनात तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के प्रवक्ता डैन मैक्नोर्टन ने कहा कि स्थिति अब सामान्य है। संयुक्त राष्ट्र के समूचे स्टाफ की खर खबर ले ली गई है।

हेरात प्रांत के पुलिस उप प्रमुख दिलावर शाह ने बताया कि हमला उस समय हुआ जब चार हमलावर विस्फोटकों से लदी कार को संयुक्त राष्ट्र परिसर तक ले आए। कार से उन्होंने प्रवेश द्वारा की ओर रॉकेट दागा।
   
उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने प्रवेश द्वार को रॉकेट से उड़ाने की नाकाम कोशिश की ताकि वे कार को परिसर के भीतर ला सकें। लेकिन जब रॉकेट ने काम नहीं किया तो तीन आतंकवादी कार से बाहर निकल आए और चौथे ने खुद को वाहन सहित उड़ा लिया। विस्फोट से प्रवेश द्वार नष्ट हो गया और तीनों आतंकवादी अंदर घुस आए।

दिलावर ने कहा कि तीनों हमलावरों ने पुलिस की वर्दी और बुर्का पहन रखा था। सबके पास आत्मघाती जैकेटें और एके 47 राइफलें थीं। आतंकवादी कई बार चकमा देने के लिए पुलिस की वर्दी या बुर्का पहन लेते हैं। गृह मंत्रालय ने इन खबरों से इनकार किया कि हमलावर पुलिस की वर्दी पहने हुए थे।

संयुक्त राष्ट्र परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादियों को मार डाला। प्रारंभिक खबरों में कहा गया था कि नाटो बलों ने भी कार्रवाई की लेकिन इसकी तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर आत्मघाती हमला