DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे चरण का मतदान रविवार को, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में रविवार को 45 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस बीच, शिवहर में हुए नक्सली हमले के बाद इस विधानसभा क्षेत्र में मतदान का समय बदल दिया गया है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने शनिवार को पटना में कहा कि रविवार को दूसरे चरण में होने वाले सभी 45 विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होंगे। उन्होंने कहा कि शिवहर विधानसभा क्षेत्र के 96 प्रतिशत मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय सैनिक बलों की तैनाती की जाएगी।

नीलमणि ने कहा कि अन्य मतदान केन्द्रों पर अन्य सशस्त्र बलों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने शिवहर में हुए नक्सली हमले को नक्सलियों की बौखलाहट का परिणाम बताया। उन्होंने मतदाताओं से भी अपील की हैं कि वे मतदान केन्द्र तक पहुंचकर मतदान करें। सुरक्षा की पूरी व्यवस्था है।

इस, बीच राज्य निर्वाचन विभाग ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से शिवहर विधानसभा क्षेत्र में मतदान का समय बदलकर सुबह सात बजे से अपराह्न् तीन बजे तक कर दिया है। पूर्व में मतदान पांच बजे तक होना था। मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर, पारू और साहेबगंज विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा की दृष्टिकोण से तीन बजे तक मतदान होना तय है।
 
दूसरे चरण में जिन 45 सीटों पर चुनाव होने हैं वे पूर्वी चम्पारण, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिले के अंतर्गत आते हैं। गौरतलब है कि मतदान प्रारंभ होने के 36 घंटे पूर्व शुक्रवार की रात नक्सलियों ने शिवहर में एक बारूदी सुरंग विस्फोट किया था, जिसमें छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि प्रथम चरण के तहत गुरुवार को 47 सीटों पर मतदान कराया गया था जिसमें 54 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था। राज्य के 243 सीटों के लिए छह चरणों में 21, 24 और 28 अक्टूबर तथा 1, 9 और 20 नवंबर को मतदान की तिथि घोषित है। सभी सीटों के लिए मतगणना 24 नवंबर को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरे चरण का मतदान रविवार को, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध