DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिरी वनडे पर गिर सकती है बारिश की गाज

आखिरी वनडे पर गिर सकती है बारिश की गाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में बेमौसम की बारिश से गाज गिर सकती है। ऑस्ट्रेलिया को पिछले दो दशक में भारत के हाथों वनडे सीरीज़ में पहली हार को टालने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना होगा।
    
शुक्रवार शाम से शहर में बारिश हो रही है और देर रात तक जारी रही। सुबह फिर बारिश होने से दोनों टीमें अभ्यास नहीं कर सकी। मौसम विभाग ने और बारिश की आशंका जताई है। कोच्चि में पहला वनडे बारिश की भेट होने के बाद भारत ने विशाखापत्तनम में 290 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करके दूसरा मैच जीता था। यदि रविवार का मैच भी रद्द हो जाता है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना एक भी जीत दर्ज किए भारत से रवाना हो जाएगी। पिछली बार उसने 1986-87 में भारत में वनडे सीरीज़ 2-3 से गंवाई थी।
      
सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग समेत अपने कई स्टार खिलाड़ियों के बिना खेल रही मेजबान टीम ने इस मैदान पर पिछले दो मैच इंग्लैंड और श्रीलंका से जीते हैं। उसकी नजरें जीत की हैट्रिक पर होगी।
बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव की संभावना नहीं लग रही है लिहाजा रोहित शर्मा को बेंच पर ही बैठना पड़ सकता है।
     
भारतीय टीम 118 रन बनाने वाले विराट कोहली के फॉर्म से ही खुश नहीं होगी बल्कि युवराज सिंह को अच्छी पारी खेलते देख भी उसे तसल्ली हुई होगी। युवराज ने 58 रन की पारी खेली थी जो विश्वकप से पहले उनके और टीम के लिए अच्छा संकेत है। सुरेश रैना भी बेहतरीन फॉर्म में हैं जिन्होंने 47 गेंद में नाबाद 71 रन बनाए।
     
आईपीएल और चैम्पियंस लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्पिनर आर अश्विन ने नौ ओवर में सिर्फ 34 रन देकर माइकल हसी का विकेट लेते हुए अपने चयन को सही साबित कर दिखाया। विशाखापत्तनम में अश्विन एकमात्र स्पिनर के तौर पर टीम में थे और पांचवें गेंदबाज की कमी युवराज तथा रैना ने पूरी की। यह प्रयोग कामयाब रहा जिससे रविंदर जडेजा को अंतिम एकादश में जगह मिलने की उम्मीद कम ही है।
   
ऑस्ट्रेलियाई टीम दुआ कर रही होगी कि रविवार को बारिश ना हो ताकि उसे साराज़ में बराबरी का मौका मिल सके। पिछले मैच के बाद घायल डग बोलिंगर और हस्सी के स्वदेश रवाना होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास चयन के विकल्प कम रह गए हैं। हस्सी की जगह कैलम फग्युर्सन लेंगे।
    
बल्लेबाजी का दारोमदार माइकल क्लार्क और कैमरून व्हाइट पर होगी जिनसे टीम को अच्छी शुरूआत की उम्मीद रहेगी। विशाखापत्तनम में पारी की शुरूआत करने वाले शॉन मार्श और टिम पेन को आशीष नेहरा ने सस्ते में आउट कर दिया था लिहाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम डेविड वार्नर को मौका दे सकती है।
गेंदबाजों में अधिकांश अनुभवहीन है और ऐसे में रनों का प्रवाह रोकने की जिम्मेदारी नाथन हौरिटज पर होगी। यह स्पिनर भी हालांकि अभी तक प्रभावित नहीं कर सका है।

टीमें :
भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) , मुरली विजय, शिखर धवन, सौरभ तिवारी, सुरेश रैना, विराट कोहली, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, रविंदर जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आशीष नेहरा, मुनाफ पटेल, प्रवीण कुमार और विनय कुमार।

ऑस्ट्रेलिया : माइकल क्लार्क (कप्तान), कैमरून व्हाइट, टिम पेन, कैलम फग्युर्सन, जान हेस्टिंग्स, नाथन हौरिटज, जेम्स होप्स, क्लाइंट मैके, शान मार्श, स्टीवन स्मिथ, माइकल रूटार्क और डेविड वार्नर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आखिरी वनडे पर गिर सकती है बारिश की गाज