DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 272 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 272 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने विलोमूर पार्क में जिम्बाब्वे को 272 रन से शिकस्त देकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज़ 3-0 से क्लीन स्वीप की।
    
जेपी डुमिनी और एबी डिविलियर्स ने शतक बनाए और दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे विकेट की 219 रन की भागीदारी निभाई जिससे प्रोटियाज टीम ने छह विकेट गंवाकर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।
    
जिम्बाब्वे की टीम इस पहाड़ के लक्ष्य के सामने 127 रन पर ही सिमट कर करारी शिकस्त का शिकार बनी जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे में सबसे बड़ी जीत रही। डुमिनी ने एक दिवसीय कैरियर में सर्वश्रेष्ठ 129 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द सीरीज डिविलियर्स ने अपना लगातार दूसरा शतक ठोका। उन्होंने 99 गेंद का सामना करते हुए 109 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से जुआन थेरोन ने 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिससे जिम्बाब्वे की टीम 29 ओवर में सिमट गई। एलबी मोर्कल, वायने पार्नेल और जोहान बोथा ने दो दो विकेट हासिल किए।
    
इससे पहले न्यूजीलैंड ने 2008 में आयरलैंड पर 290 रन की जीत दर्ज की थी और यह 50 ओवर के क्रिकेट में सबसे बड़े अंतर की जीत थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस रिकॉर्ड से केवल 18 रन दूर रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 272 रन से हराया