DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों की संख्या 6 हुई

बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान के 36 घंटे पूर्व शिवहर जिले के श्यामपुर भट्ठा थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम संदिग्ध नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद सुरक्षाकर्मियों की संख्या छह हो गई। इनमें एक थाना प्रभारी के अलावा स्पेशल ऑग्जिलरी पुलिस (सैप) के चार जवान शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार करीब नौ बजे रात को थाना प्रभारी जवानों के साथ गश्त पर निकले थे। इसी दौरान चिटकही पुल के नजदीक पुलिस वाहन को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दिया। इस हमले में पुलिस वाहन के परखचे उड़ गए।

इस घटना में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों में श्यामपुर भट्ठा के थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह, सैप के जय सिंह, महेश कुमार, भरत महतो, परमहंस शुक्ल तथा वाहन चालक हरिशंकर शाही शामिल हैं। इस हादसे सैप के जवान सुशील सिंह घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। 

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर ने शनिवार को बताया कि शिवहर में नक्सलियों के खिलाफ  छापेमारी अभियान तेज कर दिया गया है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक पहुंच गए हैं तथा पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को तीन दिन के अंदर 10 लाख रुपये अनुग्रह राशि तथा 13.50 लाख रुपये बीमा राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि शिवहर में रविवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों की संख्या 6 हुई