अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों के हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद

नक्सलियों के हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद

बिहार के शिवहर जिला के श्यामपुर भट्ठा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर शाम संदिग्ध नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट में श्यामपुर भट्ठा थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए। शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को तीन दिनों के अंदर बीमा की राशि तथा अन्य राशि देने की घोषणा की गई है।

पुलिस के अनुसार करीब नौ बजे थाना प्रभारी पांच जवानों के साथ गश्त पर निकले थे कि चिटकही पुल के नजदीक पुलिस वाहन को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट से उड़ा दिया। इस हमले में पुलिस वाहन के परखच्चे उड़ गए। इस घटना में श्यामपुर भट्ठा के थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक पुलिस जवान घायल हो गया जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक पहुंच गये हैं तथा पूरे मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को तीन दिन के अंदर 10 लाख रुपये तथा बीमा की 13.50 लाख की राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान प्रारंभ कर दिया गया है।

पटना से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का दल भी भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि शिवहर में रविवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों के हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद