फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रामीणों ने पीटकर की ओझा की हत्या

ग्रामीणों ने पीटकर की ओझा की हत्या

प्रतापपुर प्रखंड के दुन्दु गांव निवासी बेचु भारती को ग्रामीणों ने लाठी से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। बेचु भारती गांव में ही ओझा-गुणी का काम करता था। दुन्दु गांव के ग्रामीणों ने 21 अक्तूबर की...

ग्रामीणों ने पीटकर की ओझा की हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 22 Oct 2010 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापपुर प्रखंड के दुन्दु गांव निवासी बेचु भारती को ग्रामीणों ने लाठी से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। बेचु भारती गांव में ही ओझा-गुणी का काम करता था। दुन्दु गांव के ग्रामीणों ने 21 अक्तूबर की रात लगभग आठ बजे एकजुट होकर उक्त व्यक्ति को घेर लिया और लाठी-डंडों से उसे पीटना शुरू कर दिया।

ओझा बेचु भारती की इतनी पिटाई हुई कि उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। 45 वर्षीय बेचु भारती पिछले दस वर्षो से ओझाई कर रहा था। इसके खिलाफ शुरू से ही गांव के लोग थे। अंधविश्वास के शिकार ग्रामीण किसी बीमारी को भी ओझा की करतूत ही मानते थे।

दुन्दु गांव प्रखंड मुख्यालय से 15 किमी की दूरी पर स्थित है। यह गांव दलित बहुल है। गांव में अब तक शिक्षा नहीं पहुंच पाई है। ग्रामीणों के अनुसार उक्त व्यक्ति ने अपने तंत्र-मंत्र से पूरे गांव को परेशान कर रखा था। मृतक के परिजन 22 अक्तूबर की सुबह शव को लेकर प्रतापपुर थाना पहुंचे और गांव के ही युवक बिगन दास के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें