DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार चुनाव में विकास मुख्य मुद्दा: भाजपा

बिहार विधानसभा चुनाव में विकास को मुख्य मुद्दा बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि जनता दल (युनाइटेड) के नेतृत्व वाली राज्य की गठबंधन सरकार पूरे बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने कहा कि मुख्य मुद्दा विकास है। नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने मिलकर बेहतर कार्य किए हैं। उनके कार्यो को देखते हुए लोग उन्हें फिर से सत्ता में लौटाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी स्वीकार किया है राज्य में पिछले कुछ वर्षो में विकास दिखने लगा है, लेकिन यह कहते हुए इसका श्रेय ले लिया कि ये कार्य केंद्र सरकार के दिए पैसों से हुए हैं। नायडू ने कहा कि केंद्र सरकार का पैसा जनता का पैसा है, किसी राजनीतिक पार्टी की नहीं।

उन्होंने कहा कि जद(यू)-भाजपा गठबंधन सरकार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में भी सुधार किया है और बेहतर सड़कों, अस्पताल एवं जलापूर्ति के लिए कार्य किए हैं। नायडू ने कहा कि यही वजह है कि लोग हमारे पक्ष में हैं, मुझे पूरा विश्वास है कि सत्तारूढ़ गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

भाजपा नेता ने कहा कि गुरुवार को हुए पहले चरण के मतदान में लोगों ने जाति, धर्म और क्षेत्र का विचार किए बिना 'सकारात्मक मत' दिया है। उल्लेखनीय है कि राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए छह चरणों में मतदान होना है जो 21 अक्टूबर से शुरू हुआ। मतदान की अन्य तिथियां हैं 24 एवं 28 अक्टूबर, 1, 9 और 20 नवम्बर। मतगणना 24 नवम्बर को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार चुनाव में विकास मुख्य मुद्दा: भाजपा