अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम ने जेटली के आरोपों को खारिज किया

चिदंबरम ने जेटली के आरोपों को खारिज किया

भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के आरोप को खारिज करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और अन्य लोगों की ओर से गुरुवार को एक सेमिनार में दिए गए भाषण पर दिल्ली पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी।

गृह मंत्री ने एक बयान में कहा कि मैं अरुण जेटली के इस आरोप को सिरे से खारिज करता हूं कि केन्द्र उस वक्त कुछ नहीं कर रहा था जब कल एक सेमिनार आयोजित किया गया और उसमें गिलानी एवं अन्य लोगों ने शिरकत की। चिदंबरम ने कहा कि अधिकारियों ने सेमिनार की पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराई है और विचार के लिए कानूनी सलाहकारों को यह सौंप दिया गया है ताकि यह पता लग सके कि कानूनों का उल्लंघन हुआ है कि नहीं।

उन्होंने कहा कि यदि प्रथम दृष्टया यह पता चलता है कि कानून का उल्लंघन हुआ है तो दिल्ली पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी। चिदंबरम आज सुबह जेटली के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने सरकार पर ऐसे समय में कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था जब एक सम्मेलन में कई अलगाववादी समूह मिल रहे थे ताकि यह कह सकें कि भारत एक नहीं रह सकता और इसमें टूट निश्चित तौर पर पड़नी चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि यह अस्वीकार्य है क्योंकि किसी को देश को तोड़ने के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार नहीं है। यह देश की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ है और किसी की ओर से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का इस तरह से इस्तेमाल किया जाना आपराधिक कृत्य के तहत आता है। यह देश के खिलाफ एक अपराध है।

चिदंबरम ने कहा कि यह कहना सही नहीं है कि सरकार चुप्पी साधे हुए थी। सरकार ने बैठक की निगरानी के लिए सभी कदम उठाए थे और पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराई थी ताकि विषयवस्तु को जाना जा सके और आगे की कार्रवाई पर फैसले की जरूरत थी। गौरतलब है कि आजादी-इकलौती राह विषय पर आयोजित एक सेमिनार में गिलानी ने लेखिका अरुंधति रॉय और माओवादी समर्थक नेता वारा वरा राव के साथ मंच साझा किया था। गिलानी के खिलाफ दर्शकों ने प्रदर्शन भी किया और उनमें से एक ने तो उस पर जूता भी फेंका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम ने जेटली के आरोपों को खारिज किया