अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हमले: मुख्यमंत्री और गवर्नर पर थी हमले की योजना!

मुंबई हमले: मुख्यमंत्री और गवर्नर पर थी हमले की योजना!

बंबई उच्च न्यायालय को शुक्रवार को सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने बताया कि 26.11 की घटना के बाद आमिर अजमल कसाब और नौ अन्य पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मालाबार हिल्स इलाके में भी हमले की योजना बनायी थी। गौरतलब है कि इसी इलाके में राज भवन और मुख्यमंत्री का आवास है।

कसाब को मिली मौत की सजा पर पुष्टि के मामले की सुनवाई में अपनी दलीलें पेश करते हुए निकम ने कहा कि मारे गए आतंकवादी अबू इस्माइल के पास से एक नक्शा बरामद किया गया जिसमें दिखाया गया कि उनका अगला निशाना मालाबार हिल्स का इलाका था। इस इलाके में कई वीआईपी रहते हैं।

26.11 की आतंकवादी घटना में अकेले जिंदा बचे 23 साल के कसाब ने आज फिर एक नयी मांग की। वह अपने मुकदमे की सुनवाई मानवाधिकार उल्लंघन के मामलों की सुनवाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाना चाहता है। उसने कहा कि उसे भारतीय अदालतों से न्याय की उम्मीद नहीं है।

कसाब ने अपने वकीलों, अमीन सोलकर और फरहाना शाह से कहा कि वह भारतीय न्याय व्यवस्था पर विश्वास नहीं करता है। सोलकर और शाह ने कसाब से आर्थर रोड जेल में मुलाकात की जहां वह फिलहाल बंद है।

शाह ने पीटीआई को बताया कि कसाब ने उनसे यह शिकायत भी की कि उसे सबसे अलग करके रखा गया है और उसे न तो अखबार और न ही पढ़ने के लिए किताबें दी जाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री और गवर्नर पर भी थीं आतंकी हमलों की योजनाएं!