अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति पाटिल के आगमन पर अभूतपूर्व सुरक्षा

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के शनिवार को देहरादून में एक दिवसीय दौरे को देखते हुये पूरे शहर में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि राष्ट्रपति कल एक दिन के लिये देहरादून के दौरे पर आयेंगी। राष्ट्रपति विमान से जालीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगी और वहां से सेना के हेलीकाप्टर से वह जीटीसी हेलीपैड पहुंचेगीं। वह देहरादून के प्रसिद्ध दून स्कूल के 75वें स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लेने के बाद कल ही वापस दिल्ली लौट जायेंगी।

राष्ट्रपति के आगमन के चलते दून स्कूल और आसपास के इलाकों में आज से ही जबर्दस्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। दून स्कूल में आने-जाने वालों को लिये विशेष सुरक्षा पास जारी कर दिये गये हैं। साथ ही साथ पासों पर प्रवेश और निकासी का समय भी दे दिया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति अपने नियत समय से आगे या पीछे परिसर में न रहे।

सुरक्षा व्यवस्था का आलम यह है कि पत्रकारों के लिये जारी किये गये पासों में भी प्रवेश के समय के साथ-साथ निकासी का समय दे दिया गया है ताकि सभी प्रेसकर्मी अपने कार्यक्रम के बाद परिसर से बाहर निकल जायें। सूत्रों के अनुसार ऐसा सुरक्षा के चलते किया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति अपने नियत समय के अतिरिक्त वहां न रहे।

सूत्रों के अनुसार, देहरादून के जिलाधिकारी सचिन कुर्वे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जालीग्रांट हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिये। पाटिल के आगमन को देखते हुये राजधानी देहरादून के खुफिया विभाग द्वारा जगह-जगह सादे वेश में कर्मचारियों को तैनात किया गया है। प्रत्येक आने-जाने वाले वाहनों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस विभाग ने दून स्कूल के बाहर के क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है तथा आसपास के रहने वाले लोगों के बारे में सत्यापन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में देश विदेश की कई जानी मानी हस्तियों के हिस्सा लेने की संभावना है, जिसके चलते सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रपति पाटिल के आगमन पर अभूतपूर्व सुरक्षा