DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत फिर से बना नंबर टू

भारत फिर से बना नंबर टू

भारत विश्व चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया से दूसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर की टीम बन गया है।

भारत को इस जीत से दो अंक हासिल हुए और वह दक्षिण अफ्रीका को फिर से पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया। भारत के अब 117 अंक हैं और वह दक्षिण अफ्रीका (116) से एक अंक आगे है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका जिम्बाबे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना लेने के कारण दूसरे स्थान पर पहुंच गया था लेकिन अब भारत ने फिर से दूसरा स्थान हथिया लिया है।

आस्ट्रेलिया को दूसरा वनडे हारने के कारण रेटिंग अंकों में दो अंकों का नुकसान हुआ है और वह 132 से खिसककर 130 अंकों पर आ गया है लेकिन उसके चोटी के स्थान को किसी से कोई खतरा नहीं है। श्रीलंका 115 अंकों के साथ चौथे और इंग्लैंड 112 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

इस बीच, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 4-0 से रौंदकर रेटिंग अंकों के मामले में वेस्टइंडीज की बराबरी कर ली है। बांग्लादेश के वेस्टइंडीज के बराबर 67 अंक हो गए हैं लेकिन दशमलव के बाद की गणना में वह नौवें स्थान पर बरकरार है।

बांग्लादेश से ऐतिहासिक हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड अंकों में खासी गिरावट आई है और वह 112 अंकों से गिरकर 96 अंकों पर पहुंच गया है और रैंकिंग में पाकिस्तान से फिसलकर सातवें स्थान पर पहुंच गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत फिर से बना नंबर टू