फोटो गैलरी

Hindi Newsहफ्ते की वेबसाइट्स

हफ्ते की वेबसाइट्स

www.writeforten.com लिखना कई लोगों को पसंद होता है, पर एक समय के बाद खुद को लिखने के लिए प्रेरित नहीं कर पाते। अमूमन ऐसा हमारे फोकस में बदलाव होने के कारण होता है। यदि ऐसा है तो आप राइट फॉर टेन के...

हफ्ते की वेबसाइट्स
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Oct 2010 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

www.writeforten.com
लिखना कई लोगों को पसंद होता है, पर एक समय के बाद खुद को लिखने के लिए प्रेरित नहीं कर पाते। अमूमन ऐसा हमारे फोकस में बदलाव होने के कारण होता है। यदि ऐसा है तो आप राइट फॉर टेन के लिए लिखें। यह वेबसाइट विभिन्न स्किल्स रखने वाले लेखकों के लिए है, ऐसे लोग जो नियमित लेखन आदत विकसित करना चाहते हैं और वे जो अपने विचारों को दूसरों तक पहुंचाना चाहते हैं। वेबसाइट का एक सामान्य नियम है। दस मिनट में कुछ लिखें। समय की बाधा के कारण संभव है कि आपका लिखा हुआ व्याकरण की दृष्टि से अशुद्ध हो, अपूर्ण हो। पर इस साइट का एकमात्र विचार आपको कुछ भी लिखने के लिए प्रेरित करना है। दस मिनट का यह लेखन आपमें लेखन के डर को दूर करेगा।

www.isitnormal.com
यह एक ऐसी साइट है जो आपको असुरक्षा की भावना से बाहर निकलना का मौका देती है या ऐसे प्रश्नों का समाधान करने में सहायता करती है जो आप शायद अन्य किसी व्यक्ति के सामने बातचीत में रखना पसंद नहीं करेंगे। यह साइट यूजर्स के प्रश्नों को होमपेज पर देती है, जिस पर अन्य लोग उत्तर देते हैं यानी आप यह जान पाते हैं कि अन्य लोग आपकी स्थिति में कैसा व्यवहार करते। लोग वोट से यह बताते हैं कि आपका व्यवहार सामान्य है या नहीं। जिन प्रश्नों का उत्तर सीधे हां या ना में नहीं दिया जा सकता, उन पर वे अपनी टिप्पणी करते हैं, जिससे आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपने कुछ गलत नहीं किया। साइट पर पंजीकरण जरूरी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें