DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिछले दो महीने से जारी कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित

बिहार राज्य प्राथमिक-माध्यमिक शिक्षकों एवं अराजपत्रित करीब छह लाख कर्मचारियों की पिछले करीब दो महीने से चली आ रही हड़ताल गुरुवार को स्थगित हो गई और यह सभी कर्मचारी आज से अपने काम पर लौट आए हैं।

बिहार राज्य आराजपत्रित कर्मचारी महासंघ (गोपगुट) के महासचिव रामबलि सिंह, राजकिशोर राय (बिहार राज्य आराजपत्रित कर्मचारी महासंघ) एवं बिहार राज्य प्राथमिक-माध्यमिक शिक्षक संघ मोर्चा के अध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अपनी जारी हड़ताल को स्थगित किए जाने की घोषणा करते हुए कहा उन्होंने यह निर्णय, कल शाम प्रदेश के राज्यपाल देवानंद कुंवर से मिले आश्वासन के बाद लिया।

रामबलि सिंह ने बताया कि हड़ताली कर्मचारियों के संयुक्त संघर्ष मोर्चा के एक आठ सदस्यीय शिष्टमंडल ने राजभवन जाकर अपनी सात सूत्री मांग को राज्यपाल के समक्ष रखा जिस पर उन्होंने चुनाव बाद इन मांगों पर विचार किए जाने का आश्वासन दिया। सिंह ने कहा कि चुनाव बाद नई बनने वाली प्रदेश सरकार के समक्ष वे अपनी सात सूत्री मांगों को रखेंगे जिसमें छठे वेतन आयोग की अनुशंसाओं को लागू किया जाना भी शामिल है। इसके साथ ही हड़ताल के दौरान निलंबित कर्मचारियों का निलंबन वापस लेने और उन पर चलाए गए मामलों को भी वापस लेने की मांग रखी गई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के करीब छह लाख शिक्षक एवं अराजपत्रित कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर क्रमश: 16 अगस्त और 23 अगस्त से हड़ताल पर थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश में बनने वाली नई सरकार द्वारा भी उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो कर्मचारी अपनी आगे की रणनीति तय करने को बाध्य होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पिछले दो महीने से जारी कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित