अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कीमतों में तेजी के बावजूद टायर कीमतें नहीं बढ़ाएगी सिएट

टायर बनाने वाली प्रमुख कंपनी सिएट लिमिटेड ने कहा है कि रबड़ की कीमतों में हाल में तेजी आने के बावजूद वह तत्काल टायर की कीमतों में वृद्धि नहीं करेगी। कंपनी के सूत्रों ने बताया कि चालू वर्ष में अब तक वह कीमतों में 15 प्रतिशत तक की वृद्धि कर चुकी है और तत्काल इस संबंध में कोई विचार नहीं किया जा रहा है। दूसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में आई भारी गिरावट के बारे पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि चालू वर्ष में लागत में चालू वर्ष में अब तक 40 प्रतिशत तक की और पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में एक सौ प्रतिशत तक की वृद्धि हो चुकी है।

उसके एवज में टायर की कीमतों में मात्र 15 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। उल्लेखनीय है कि रबड़ की कीमतों में कल अचानक तेजी आ गई और इसकी कीमतें 19760 रूपए प्रति क्विंटल तक पहुंच गई। इस बीच कारोबारियों ने बताया कि टायर कंपनियों ने 190 रूपए से लेकर 191 रूपए प्रति किलोग्राम की दर से रबड़ की खरीद की है जिसके कारण अचानक तेजी आई है।
 
देश में कार मोटरसाइकिलों और व्यावसायिक वाहनों की मांग में जारी वृद्धि से टायर कंपनियों पर माल आपूर्ति का दबाव बना है। इसके साथ पुराने टायरों के बदलने के लिए नए टायरों की मांग आ रही है।
 
कारोबारियों का कहना है कि रबड़ उत्पादक केरल में अक्टूबर के मध्य तक बरसात होने से रबड़ निकालने में देरी हुई है और नए माल के आने में बिलंब हो रहा है। इसके साथ ही विदेशों में भी कीमते ऊंची बोली जा रही है। हालांकि कंपनियो ने ऊंची कीमत पर रबड़ खरीद रही है लेकिन मार्जिन में कमी आने से उनके मुनाफे पर दबाव बना हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कीमतों में तेजी के बावजूद टायर कीमतें नहीं बढ़ाएगी सिएट