DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोडाफोन की थ्री जी सेवा अगले वर्ष की पहली तिमाही में

दूरसंचार सेवा प्रदान करने वाली निजी क्षेत्र की दूसरी बड़ी कंपनी वोडाफोन एस्सार लिमिटेड ने अगले वर्ष की पहली तिमाही में देश के 10 दूरसंचार सर्किलो में तीसरी पीढी की दूरसंचार सेवा थ्री जी शुरू करने की गुरुवार को घोषणा करते हुए दिल्ली और मुंबई के बीच थ्री जी विडियो काल करने वाली देश की पहली निजी कंपनी बन गई।

कंपनी ने आज दिल्ली और मुंबई में एक साथ पत्रकार वार्ता आयोजित की और इसमें थ्री जी का पहला काल कर पत्रकारों को संबोधित किया गया। मंबई में कंपनी के प्रबंध निदेशक मार्टिन पीटर्स और यहां कंपनी के उत्तर पूर्वी क्षेत्र के व्यापार प्रमुख संजय मुखर्जी ने पत्रकारों को संबोधित किया।

पीटर्स ने बताया कि अगले वर्ष की पहली तिमाही में उनकी कंपनी देश के 10 दूरसंचार सर्किलों में थ्री जी सेवा शुरू कर देगी। इसकी तैयारियां जोर शोर से जारी है। इसके साथ ही देश में दूरसंचार क्षेत्र में दूसरी क्रांति शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि अगले दो वर्षों में थ्री जी के विस्तार पर 50 करोड़ डॉलर व्यय करने की योजना बनाई गई है।
 
मुखर्जी ने बताया कि कंपनी को दिल्ली मुंबई चेन्नई कोलकाता महाराष्ट्र गुजरात तमिलनाडु हरियाणा उत्तर प्रदेश, पश्चिम और पश्चिम बंगाल में थ्री जी सेवा शुरू करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही अन्य आपरेटरो के साथ मिलकर दूसरे सर्किलों में भी उच्च गुणवत्ता की थ्री जी सेवाए प्रदान करने में जुटी हुई है।
 
उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी की कोशिश ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवाएं प्रदान करने की है। इसके माध्यम से विडियों कालिंग तीव्र गति इंटरनेट लाइव मोबाइल टीवी बेहतर गेमिंग और मूल्य वर्धित सेवाएं प्रदान करने की जाएगी।
 
उन्होंने बताया कि दुनिया भर में वोडाफोन के 35 करोड मोबाइल धारक है जिनमें से 24 करोड थ्री जी सेवा के ग्राहक हैं। देश में इसके शुरू होने के बाद इसमें जबरदस्त तेजी आएगी और ग्राहक टू जी के स्थान पर थ्री जी का उपयोग करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वोडाफोन की थ्री जी सेवा अगले वर्ष में