DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा अध्यक्ष करेंगे स्वदेशी मेले का उद्घाटन

झारखंड के प्रमुख औद्योगिक नगर जमशेदपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे नौवें स्वेदशी मेले में 18 राज्यों के प्रतिभागी भाग लेंगे इसका उद्घाटन झारखंड के विधानसभा अध्यक्ष सी पी सिंह करेंगे। भारतीय विपणन विकास केंद्र सीबीएमडी की ओर से स्थानीय गोपाल मैदान में 28 अक्टूबर तक आयोजित इस मेले में देश के 18 राज्यों के प्रतिभागी शिरकत करेंगे। इसमें 233 स्टॉल बनाए गए हैं।

सीबीएमडी के क्षेत्रीय संयोजक मुरलीधर केडिया और समन्वयक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मेले का उद्देश्य स्वदेशी विचारधारा और कला संस्कृति का प्रचार प्रसार तथा स्वदेशी उत्पादों के लिए बाजार उपलब्ध कराना है। मेले में एक वनौषधि प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें जड़ी- बूटियों के अलावा घरेलू मसालों के औषधीय गुणों की भी जानकारी दी जाएगी। मेले के दौरान बागवानी मित्र सदस्यता अभियान की भी शुरूआत की जाएगी जिसके तहत इच्छुक लोगों को शुल्क लेकर औषधीय पौधे लगाने के बारे में परामर्श और अन्य सहायता दी जाएगी।

मेले में स्वदेशी चिकित्सा पद्धति शिक्षा के बाजारीकरण और उदारीकरण के 18 वर्ष जैसे विषयों पर संगोष्ठियों का भी आयोजन किया जाएगा। उद्घाटन के अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल भी उपस्थित रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधानसभा अध्यक्ष करेंगे स्वदेशी मेले का उद्घाटन