अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल ने नीतीश के खिलाफ नरम किये तेवर

अपने आक्रामक तेवर में थोड़ी नरमी लाते हुए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुरुवार को सलाह दी कि वह अपने कार्यकाल की तुलना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के 15 साल के शासन से नहीं बल्कि विकास के लिए आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों द्वारा किये गये उपायों से करें।

सीतामढ़ी जिले के बेलसंड विधानसभा क्षेत्र में चंदौली में एक चुनावी सभा में राहुल ने नीतीश कुमार की धर्मनिरपेक्ष छवि पर भी सवाल उठाया और कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और शिव सेना के प्रमुख बाल ठाकरे के साथ रहकर वह ऐसा दावा नहीं कर सकते।

बिहार में पूर्व की अपनी पहली चुनाव सभा के आक्रामक तेवर में थोड़ी नरमी लाते हुए राहुल ने कहा कि नीतीश अपने कार्यकाल में विकास कार्यों को हमेशा बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अररिया और सुपौल जिले में चुनाव सभाओं के दौरान राहुल गांधी ने केंद्रीय मदद का ठीक ढंग से उपयोग नहीं करने को लेकर मुख्यमंत्री की आलोचना की थी।

कांग्रेस के युवा नेता ने कहा कि बिहार के लिए किये विकास कार्यों को गिनाने में यदि सही में उन्हें (नीतीश) रुचि है तो उन्हें अपने कार्यों की तुलना लालू प्रसाद के नेतृत्व में 15 सालों के कार्यकाल से नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें यदि विकास कार्य को लोगों के समक्ष पेश ही करना है तो मेरी सलाह है कि उन्हें इसकी तुलना आंध्र प्रदेश में किये गये विकास कार्यों से करनी चाहिए।

राहुल ने कहा कि केंद्र की संप्रग सरकार ने हमेशा से बिहार का सहयोग किया है। पूर्ववर्ती केंद्र की राजग सरकार ने बिहार को 50 हजार करोड़ रुपये की मदद की थी लेकिन संप्रग सरकार ने बीते छह सालों में राज्य को एक लाख करोड़ रुपये की मदद की है।

उन्होंने कहा कि मनरेगा, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना और इंदिरा विकास योजना के क्रियान्वयन के लिए अधिक से अधिक मदद दी गयी है लेकिन अभी तक वांछित परिणाम नहीं आये हैं। कांग्रेस महासचिव ने स्पष्ट किया कि संप्रग ने बिहार के हितों के साथ कभी भेदभाव नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राजग सरकार गरीबों से अधिक अमीरों के हितों का ख्याल रखती है।

अमेठी के सांसद ने लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही गरीबों के साथ न्याय कर सकती है और वह आम लोगों की सेवा करने वाली पार्टी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल ने नीतीश के खिलाफ नरम किये तेवर