अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26 अक्टूबर को करेंगे सैमुअल्स से मुकाबले का फैसला : पूनिया

26 अक्टूबर को करेंगे सैमुअल्स से मुकाबले का फैसला : पूनिया

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया के पति और कोच वीरेंद्र पूनिया ने कहा कि विश्व चैम्पियन डैनी सैमुअल्स के साथ मुकाबले पर अपना फैसला 26 अक्टूबर को लेंगे वैसे अभी तक उनसे इस संबंध में किसी तरह का संपर्क नहीं किया गया है।
    
वीरेंद्र पूनिया ने पटियाला से बातचीत में कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि डैनी सैमुअल्स के मैनेजर (हेडन नोल्स) इतने बयान क्यों दे रहे हैं जबकि हमारे पास उनका कोई एसएमएस या ईमेल नहीं आया है। सैमुअल्स के मैनेजर नोल्स के मुताबिक दोनों के बीच 20 हज़ार डॉलर (करीब नौ लाख रूपये) का संभावित विनर्स टेक ऑल चक्का फेंक मुकाबले के लिए 22 जनवरी 2011 की तारीख प्रस्तावित की गई है।
    
कष्णा के कोच और पति ने कहा कि मैं अभी तारीख के बारे में भी कुछ नहीं कह सकता क्योंकि हमारे पास कोई पेशकश नहीं आई है। यह सब खेल हवा में हो रहा है। इसमें उस खिलाड़ी (डैनी सैमुअल्स) का कोई बयान नहीं आया है, वह तो कुछ भी नहीं बोल रही है कि इसमें भाग लेना चाहती है या नहीं।
    
उनके मुताबिक यह सिर्फ कंपनी का पब्लिसिटी स्टंट है क्योंकि अगर ऐसी कुछ बात होती तो पहले उनसे संपर्क किया जाता और फिर यह बात सबके सामने आती लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि वह 26 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में शिरकत करने दिल्ली पहुंचेंगे और अपने फैसले से मीडिया को रूबरू कराएंगे।

पूनिया ने कहा कि मुझे कोई एसएमएस नहीं मिला है और मेरे पास कोई ईमेल भी नहीं आया है। मुझे यह सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट लग रहा है क्योंकि इसमें डैनी सैमुअल्स ने एक शब्द भी नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात समझ नहीं आ रही कि कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेलों से पहले कभी भी सैमुअल्स की आलोचना नहीं की और न ही उनकी खराब फॉर्म का हवाला दिया था जैसा कि उनके मैनेजर नोल्स कह रहे हैं।
    
पूनिया ने कहा कि हमने कभी भी उनके फॉर्म पर कोई बयान नहीं दिया और न ही उनके प्रदर्शन की आलोचना की। डैनी सैमुअल्स ने हटने का फैसला किया, हमने सिर्फ इतना कहा था कि भारत में सुरक्षा चिंता के कारण राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का निर्णय लेना सही नहीं है क्योंकि ज्यादातर एथलीट इन खेलों में भाग ले रहे हैं।
    
नोल्स ने कहा था कि सैमुअल्स प्रतिस्पर्धा के लिए राजी हो गई हैं लेकिन उन्होंने साफ किया कि इस मुकाबला का प्रस्ताव उनकी कंपनी रख रही है, यह एथलीट नहीं। नोल्स ने कहा था कि प्रायोजक चाहते हैं कि मैं सर्वश्रेष्ठ एथलीट लाउं और वह डैनी के लिए स्तरीय प्रतिद्वंद्वी लाने के लिए हमारे साथ हैं। मेरी ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंपनी डैनी के साथ जुड़ी है लेकिन हम पिरटेक एथलेटिक ऑल स्टार नाम की प्रतियोगिता भी कराते हैं और मेरे प्रायोजक विजेता के लिए 20000 डॉलर रखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26 अक्टूबर को करेंगे सैमुअल्स से मुकाबले का फैसला : पूनिया