अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पॉस्को और सरकार ने जनता को गुमराह किया: रिपोर्ट

पॉस्को और सरकार ने जनता को गुमराह किया: रिपोर्ट

एक अंतर्राष्ट्रीय शोध समूह माइनिंग जोन पीपल्स सॉलिडैरिटी ग्रुप ने पॉस्को परियोजना पर तैयार रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि इस परियोजना के फायदों के बारे में उडी़सा सरकार और खुद पॉस्को कंपनी ने लोगों को गुमराह किया।

समूह ने यहां आयरन एण्ड स्टील: द पॉस्को इंडिया स्टोरी नामक रिपोर्ट जारी करते हुये कहा कि उडीसा सरकार, पॉस्को कंपनी और नेशनल काउंसिल फॉर एप्लायड इकनोमिक रिसर्च ने इस परियोजना से पैदा होने वाले रोजगार के अवसरों के बारे में काफी बढा़ चढा़कर दावे पेश किये।

रिपोर्ट के अनुसार परियोजना के बारे में कहा गया कि इससे लाखों की संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे लेकिन सच्चाई यह है कि यदि परियोजना जबरन चालू भी होती है तो अगले पांच दस साल में इससे मात्र सात हजार लोगों को ही सीधे रोजगार हासिल होगा। एक आंकडा़ उडीसा सरकार के दावे का मात्र एक प्रतिशत ही है।

ग्रुप ने कल यहां एक संवाददाता सम्मेलन में रिपोर्ट जारी की। इसे कैलिफोर्निया स्थित फ्रेंटस ऑफ साउथ एशिया की अनु मंडाविली, राइडर यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर बीजू मैथ्यू, केलिफोर्निया में सिविल इंजीनियर और एटार्नी गिरीश अग्रवाल, तथा कई अन्य विशेषज्ञों ने मिलकर तैयार की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पॉस्को और सरकार ने जनता को गुमराह किया: रिपोर्ट