अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत यात्रा के दौरान पाकिस्तान नहीं जाएंगे ओबामा

भारत यात्रा के दौरान पाकिस्तान नहीं जाएंगे ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अगले माह भारत और पूर्वी एशिया के अपने पहले दौरे के दौरान पाकिस्तान नहीं जाएंगे। गौरतलब है कि अमेरिकी अधिकारी तालिबान के साथ शांति वार्ता के लिए इस्लामाबाद का सहयोग मांग रहे हैं और अराजक उत्तरी वजीरिस्तान में उग्रवादी समूहों के खिलाफ ठोस सैन्य कार्रवाई के लिए पाक पर दबाव बना रहे हैं।
व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति अगले साल पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का जल्द ही वाशिंगटन में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

व्हाइट हाउस ने अपने एक बयान में कहा है कि ओबामा ने अपना यह संदेश अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक वार्ता में हिस्सा लेने आए एक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को दिया है। इसी के साथ ही व्हाइट हाउस ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया कि राष्ट्रपति नयी दिल्ली आने से पहले बिना घोषणा किए इस्लामाबाद और काबुल जा सकते हैं।

बयान में कहा गया है ओबामा ने इस बात की जानकारी दी है कि वे अगले महीने अपनी एशिया यात्रा के दौरान पाकिस्तान नहीं जाएंगे। उन्होंने अगले साल पाकिस्तान जाने की बात कही है और इसके साथ-साथ पाकिस्तानी राष्ट्रपति जरदारी को वाशिंगटन आने का न्योता भी दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत यात्रा के दौरान पाकिस्तान नहीं जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति