DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में शतक लगाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं क्लार्क

भारत में शतक लगाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं क्लार्क

माइकल क्लार्क ने विशाखापट्टनम में बुधवार को भारत के साथ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा। भारत की धरती पर शतक लगाने वाले वह तीसरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं।

क्लार्क से पहले रिकी पोंटिंग ने 2003 में बेंगलुरू में 108 रनों की पारी खेली थी जबकि उससे पहले 1996 में मार्क टेलर ने बेंगलूरू में ही 105 रन बनाए थे। क्लार्क अपनी कप्तानी में अब तक दो शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं।

विराट कोहली (117) और युवराज सिंह (58) ने तीसरे विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की। दोनों ने 137 रन जोड़े। सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम है, जिन्होंने 1998 में ढाका में 140 रन जोड़े थे। विशाखापट्टनम में युवराज और कोहली ने इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाई है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने अब तक कुल 88 मैच खेले हैं। इसमें से 50 में उसे जीत मिली है जबकि 31 में हार। सात मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है। कप्तान के तौर पर धोनी से अधिक जीत का रिकॉर्ड मोहम्मद अज़हरूद्दीन और सौरव गांगुली के नाम है। अज़हर की कप्तानी में भारत ने जहां कुल 90 मैचों में जीत हासिल की है वहीं गांगुली की कप्तानी में हासिल जीत की संख्या 76 है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में शतक लगाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं क्लार्क