DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीवीसी करेगा दिल्ली सरकार के रिकॉर्ड की छानबीन

राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच तेज होने के साथ ही केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) द्वारा कल से दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा किए गए खर्च के रिकॉर्ड की छानबीन किए जाने की संभावना है।

दिल्ली सरकार के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि सीवीसी की छह से अधिक टीमें राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों से संबंधित खर्च की सभी फाइलों का संभवत: बारीकी से अध्ययन करेंगी। उन्होंने बताया कि सीवीसी ने पिछले हफ्ते मुख्य सचिव राकेश मेहता को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि वह राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा किए गए खर्च का सभी विवरण उपलब्ध कराएं।

सूत्रों ने कहा कि सीवीसी की टीमें लोक निर्माण, नगर विकास, परिवहन, पर्यावरण, विद्युत एवं पर्यटन सहित अन्य विभागों के दस्तावेजों की छानबीन करेगा। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने सोमवार को दिल्ली सरकार के सभी संबंधित विभागों से दस्तावेज तैयार रखने और जांचकर्ताओं को पूरा सहयोग उपलब्ध कराने को कहा था।

इस बीच, मुख्य सचिव ने विभिन्न विभाग प्रमुखों की कल एक बैठक बुलाई है जिसमें संभवत: जांच एजेंसियों को सहयोग उपलब्ध कराने के लिए जरूरी प्रक्रियाओं के बारे में चर्चा होगी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार लोक निर्माण विभाग सहित दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों ने खेलों से पहले शहर के आधारभूत ढांचे को दुरूस्त करने के लिए 16 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीवीसी करेगा दिल्ली सरकार के रिकॉर्ड की छानबीन