DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास बिहार विधानसभा चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है और इसलिए वह बार बार केन्द्रीय सहायता से बिहार में विकास कार्य होने की रट लगाकर नीतीश सरकार की उपलब्धियों को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरण घई ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा महासचिव राहुल गांधी समेत कई पार्टी नेताओ ने आरोप लगाया कि बिहार में विकास का जो भी कार्य हुआ है वह केन्द्रीय सहायता के कारण ही संभव हो पाया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ऐसा कहना तथ्य से परे है और चुनाव के समय नीतीश सरकार की उपलब्धियों को नजरअंदाज करने की एक साजिश है। घई ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि अब कांग्रेस भी यह मानने लगी है कि बिहार में विकास हुआ है।

उन्होंने कहा कि किस राशि से बिहार का विकास हुआ यह तो एक बहस का विषय है लेकिन इतना निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि केन्द्रीय सहायता के रूप में बिहार को मिलने वाली राशि पर यहां के लोगों का पूरा पूरा हक है और केन्द्र सरकार इसे देकर कोई कृपा नहीं कर रही है।

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि बिहार के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस प्रमुख रूप से जिम्मेवार रही है। आजादी के बाद अधिकांश समय कांग्रेस पार्टी ही बिहार में सत्ता में रही है और जनता उससे यह जानना चाहती है कि आखिर राज्य में इतने समय में विकास क्यों नहीं हो पाया।

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार के चौमुखी विकास के लिए पूरे लगन के साथ काम किया है और चुनाव में इसके कारण लोगों का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रति जबर्दस्त रूझान दिखाई दे रहा है।

एक सवाल के जवाब में घई ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस दोनों की मिली भगत है और चुनाव के बाद दोनों मिल जाए तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी राजद और कांग्रेस इस तरह का खेल दिखाकर लोगों को ठग चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं: भाजपा