DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूनिया-डैनी के बीच हो सकता है मुकाबला

पूनिया-डैनी के बीच हो सकता है मुकाबला

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया और विश्व चैम्पियन डैनी सैमुअल्स के बीच 20 हजार डालर का संभावित विनर्स टेक आल चक्का फेंक मुकाबला हकीकत में बदल सकता है और आस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने इसके लिए 22 जनवरी 2011 की तारीख प्रस्तावित की है।

सैमुअल्स के कोच हेडन नोल्स ने कहा कि पिरटेक एथलेटिक आल स्टार मीट के हिस्से के दौर पर 22 जनवरी को सिडनी ओलंपिक पार्क स्टेडियम में यह मुकाबला हो सकता है और इस तरह से यह मुकाबला आस्ट्रेलिया में होगा, हालांकि तारीख पर विचार किया जा सकता है।

इस मीट को एथलेटिक्स में टवेंटी20 क्रिकेट का समकक्ष माना जाता है जिसमें हालीवुड और एथलेटिक्स जगत के सितारे मौजूद होते हैं। हाल में 15 सितंबर को विश्व और ओलंपिक चैम्पियन उसेन बोल्ट ने चार गुणा 100 मीटर रिले में हिस्सा लिया था लेकिन वह 100 मीटर फर्राटा में नहीं दौड़े क्योंकि वह अपनी चोट को और नहीं बढ़ाना चाहते थे।

सैमुअल्स ने इस मीट में 61.90 मीटर के प्रयास के साथ ओलंपिक चैम्पियन अमेरिका की स्टेफनी ब्राउन को पछाड़ा था।

नोल्स ने कहा कि पिरटेक एथलेटिक आल स्टार के आयोजक मुकाबले की पेशकश कर रहे हैं। इस प्रतियोगिता के कुछ प्रायोजक हैं जिसमें पिरटेक सबसे बड़ा है और इस प्रतियोगिता के साथ इतना प्रायोजन जुड़ा होता है कि वे इस तरह के मुकाबले का आयोजन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रायोजक चाहते हैं कि मैं सर्वश्रेष्ठ एथलीट लाऊं और वह डैनी के लिए स्तरीय प्रतिद्वंद्वी लाने के लिए हमारे साथ हैं। नोल्स ने कहा कि मेरी ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंपनी डैनी के साथ जुड़ी है लेकिन हम पिरटेक एथलेटिक आल स्टार नाम की प्रतियोगिता भी कराते हैं और मेरे प्रायोजक विजेता के लिए 20000 डालर रखेंगे। कारपोरेट सहयोग की मदद से 15 सितंबर की प्रतियोगिता काफी सफल रही।

नोल्स ने साथ ही कहा कि सैमुअल्स ही प्रतिस्पर्धा के लिए राजी हो गई हैं लेकिन उन्होंने साफ किया कि इस मुकाबला का प्रस्ताव उनकी कंपनी रख रही है, यह एथलीट नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूनिया-डैनी के बीच हो सकता है मुकाबला