DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंगलवार रात बम मिलने से पूरे राज्य में हाई अलर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौक स्टेडियम के पास मंगलवार रात तीन शक्तिशाली बम मिलने के बाद आज पूरे
राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बम को कल रात निष्क्रिय किए जाने के बाद आज फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलाधिकरियों और पुलिस अधीक्षक को आने वाले त्योहार दीपावली, छठ पूजा और ईद उल फितर के मद्देनजर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भेजे निर्देश में असामाजिक तत्वों और साम्प्रदायिक सौहार्द खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि कल रात चौक स्टेडियम के सामने ज्योतिबा फूले पार्क में भरत मिलाप कार्यक्रम था जिसे देखने काफी लोग जमा हो रहे थे। मोटरसाइकिल सवार युवकों ने स्टेडियम के गेट के पास एक बैग फैंका और फरार हो गए।

स्टेडियम के पास मौजूद कुछ बच्चों को शक हुआ और उन्होंने सुरक्षा में तैनात रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों को इसकी जानकारी दी। आरएएफ ने पुलिस के साथ उस इलाके के रास्ते को सील कर दिया और तुरन्त बम निरोधक दस्ते को बुला लिया। बैग को खोला तो देखा कि उसमें श्रृंखलाबद्ध विस्फोट वाले बम रखे हुए थे। बमों को तुरन्त निष्क्रिय कर दिया गया।

सेना और खुफिया विभाग के अघिकारियों ने बम की शुरूआती जांच की। संकेत है कि बम शक्तिशाली और भयानक विस्फोट की क्षमता वाले थे। तीनों बम अलग-अलग पोलिथीन के बैग में रखे गए थे और सभी में बैटरी लगी थी जिसे तार से जोड़ा गया था। जानकारों के अनुसार यह रिमोट बम की संरचना है जिसमें तेज विस्फोट हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंगलवार रात बम मिलने से पूरे राज्य में हाई अलर्ट