DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तैयार हो गई भीम की टीम!

बच्चों के पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर में से एक है, छोटा भीम। अब छोटा भीम की इस सेना में आप लोगों के बीच से ही पांच बच्चे शामिल हो गए हैं। इन बच्चों का एनिमेटेड रूप अब आप छोटे परदे पर देख पाएंगे।

पूरे भारत से चुने गए पांच बच्चे अब पोगो चैनल द्वारा आयोजित प्रतियोगिता ‘भीम की टीम’ का हिस्सा बन गए हैं। पोगो ने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘छोटा भीम’ का हिस्सा बनने का मौका बच्चों को दिया था। इस प्रतियोगिता में पूरे देश से 1.25 लाख बच्चों ने भाग लिया था, जिनमें से इंदौर की करीना बलानी, कानपुर के गुरप्रीत सिंह, मुंबई से लोकेश जैन, भोपाल से राजेश पी इसार और भुवनेश्वर से हर्षिता पटनायक विजेता घोषित हुए। ये सभी विजेता अब अपने एनिमेटेड अवतार में ढोलकपुर शहर में अपने हीरो छोटा भीम और उसके दोस्तों के साथ नजर आएंगे।

भीम की इस नई टीम की तलाश में पोगो ने अपने चैनल और विभिन्न स्कूलों में आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों से एक साधारण-सा सवाल पूछा। सवाल था कि ‘भीम की टीम को उनकी क्यों जरूरत है?’ वे पांच बच्चे ही इस प्रतियोगिता के विजेता बने, जिनका जवाब सबसे अनूठा और मजेदार था। टर्नर इंटरनेशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के इंटरटेनमेंट नेटवर्क की डिप्टी जेनरल मैनेजर और वाइस प्रसिडेंट मोनिका टाटा के अनुसार, ‘एक बार फिर से यह साबित हो गया है कि छोटा भीम भारत के बच्चो का सबसे पसंदीदा हीरो है। बच्चों ने जिस तरह से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया, वह अपने आप अनूठा है और हमें इस बात की खुशी है कि भीम की टीम में भारत के प्रत्येक हिस्से के बच्चे शामिल हैं। हमने हमेशा से यह कोशिश की है कि बच्चे और उनके हीरोज के बीच की दूरी को कम करें। यह प्रतियोगिता हमारी इसी कोशिश का नतीजा है।’

‘छोटा भीम’ की शुरुआत अप्रैल, 2006 में हुई थी और इस शो ने पोगो को नंबर वन बनाने में अहम भूमिका निभाई। रविवार को प्रसारित होने वाले छोटा भीम को देखने वाले दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा थी। यह कार्यक्रम ढोलकपुर गांव के नौ साल के भीम, उसकी हिम्मत, बुद्धिमत्ता, खाने के शौक और जरूरतमंद लोगों की मदद करने की आदत के आसपास केंद्रित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तैयार हो गई भीम की टीम!